Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग ने शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान का सचिन तेंदुलकर बताया

सहवाग ने अफदीरी की तुलना सचिन तेंदुलकर से की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 08:18 PM (IST)
वीरेंद्र सहवाग ने शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान का सचिन तेंदुलकर बताया
वीरेंद्र सहवाग ने शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान का सचिन तेंदुलकर बताया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बारे में बड़ा बयान दिया। उन्होंने अफरीदी की तुलना सचिन से करते हुए कहा कि वो पाकिस्तान के तेंदुलकर थे। सहवाग ने पाकिस्तान में खेली अपनी पहली क्रिकेट सीरीज के बारे में बातचीत के दौरान ये बात कही। 

loksabha election banner

सहवाग ने अपनी याद साझा करते हुए कहा कि सीरीज से पहले भारतीय टीम में अफरीदी को लेकर चर्चा हुई थी। एक खिलाड़ी के तौर पर वो पाकिस्तान के सचिन थे। वहीं भारत व पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज के बारे में सहवाग ने अपनी राय देते हुए कहा कि हम सभी चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेली जाए और सरकार को इस पर बातचीत करनी चाहिए। आपको बता दें कि सहवाग ने अपने पहले पाकिस्तान दौरे पर मुल्तान में अपने टेस्ट करियर और भारत की तरफ से पहला तिहरा टेस्ट शतक लगाया था। इस मैच में सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 194 रन की पारी खेली थी। 

सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैचों में  8586 रन बनाए थे और उनके नाम पर 23 शतक हैं। दो बार उन्होंने तिहरा शतक लगाया। वनडे में उन्होंने 251 मुकाबले खेलकर 8273 रन बनाए, इसमें 15 शतक उनके नाम हैं। टी20 क्रिकेट में उन्होंने 19 मुकाबले भारत के लिए खेले। मैदान पर आने के बाद पहली गेंद से आक्रामक अंदाज में खेलना सहवाग की खासियत थी। दुबई में होने वाले टी10 टूर्नामेंट में भी वे खेलेंगे।

वैसे अफरीदी की तुलना सहवाग ने सचिन से कर दो दी लेकिन आंकड़ों की बात करें तो अफरीदी सचिन के आगे कहीं भी नहीं ठहरते। हर मामले में सचिन अफरीदी से मीलों आगे दिखते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.