Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग का अजिंक्य रहाणे को सुझाव, बोले- अपने माता-पिता के लिए कीजिए बल्लेबाजी

सचिन ने मुझे कहा था कि आप बस मैदान पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने की कोशिश कीजिए। ये सोचिए की आपको आपके माता पिता मैदान पर खेलते देखना चाहते हैं। आप उनके लिए जितनी देर हो उतनी देर मैदान पर बस खडे रहिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 10:16 AM (IST)
वीरेंद्र सहवाग का अजिंक्य रहाणे को सुझाव, बोले- अपने माता-पिता के लिए कीजिए बल्लेबाजी
भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। इस दौरे पर चार टेस्ट की 8 पारियों में वह सिर्फ एक बार पचास के अंक तक पहुंच पाए हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने रहाणे को इस खराब फार्म से उबरने के लिए सलाह दी है।

loksabha election banner

इंग्लैंड का दौरा हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए मुश्किल माना जाता है। इस दौरे पर अब तक भारतीय बल्लेबाज बुरी रह से संघर्ष करते नजर आए है। टीम के उप कप्तान रहाणे पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद को उनके करियर पर भी लोग सवाल उठाने लगे हैं। रहाणे ने अब तक इस सीरीज में लार्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी के 61 रन को छोड़ दो तो फ्लाप ही रहे हैं। उन्होंने 5, 1, 61, 18,10, 14 और 0 रन बनाए हैं।

सहवाग ने सुझाया सचिन का दिया उपाय

पूर्व भारतीय ओपनर ने मैच के दौरान लंच में रहाणे पर बातें करते हुए कहा कि यह हर बल्लेबाज के साथ होता है। मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था और तब सचिन तेंदुलकर ने मुझे एक सुझाव दिया था। मैं भी रहाणे को वही करने की सलाह दूंगा। सचिन ने मुझे कहा था कि आप बस मैदान पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने की कोशिश कीजिए। ये सोचिए की आपको आपके माता पिता मैदान पर खेलते देखना चाहते हैं। आप उनके लिए जितनी देर हो उतनी देर मैदान पर बस खडे रहिए। देखिए आपके रन भले ही बने ना बने लेकिन आपके अपने माता पिता के लिए मैदान पर रहिए वो आपको वहां देखना चाहते हैं।

टीम को आत्मविश्वास जगाने की जरूरत

सहवाग ने कहा, तकनीक में भी तरह की कोई कमी नहीं है, वह बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके साथ टीम मैनेजमेंट को बात करनी चाहिए और विश्वास दिलाना चाहिए कि आप किसी भी चीज पर ध्यान ना दें बस अपना अच्छा देने की सोचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.