Move to Jagran APP

सहवाग ने T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए किया टाप तीन बल्लेबाजों का चयन, विराट कोहली को रखा बाहर

सहवाग ने कहा कि कोई एक तेज गेंदबाज जिसने मुझे काफी प्रभावित किया है तो वो उमरान मलिक हैं। उन्हें निश्चित रूप से बुमराह और शमी के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम की योजना का हिस्सा होना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 09:13 AM (IST)
सहवाग ने T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए किया टाप तीन बल्लेबाजों का चयन, विराट कोहली को रखा बाहर
Indian captain Rohit Sharma with KL Rahul (AP Photo)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस साल आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर अपनी राय जाहिर की। उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी फेवरेट टाप तीन बल्लेबाजों का चयन किया। सहवाग ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बल्लेबाजों में उनकी शीर्ष तीन पसंद रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल होंगे। हालांकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन सहवाग ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को आस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप के लिए टाप तीन बल्लेबाजों के तौर पर देखता हूं। 

loksabha election banner

सहवाग ने कहा कि शुरू में यानी ओपनर के तौर पर रोहित और ईशान किशन का दाएं और बाएं हाथ का कांबिनेशन टीम के लिए काफी अच्छा होगा और फिर उसके बाद केएल राहुल ये तीनों टी20 वर्ल्ड कप के लिए काफी दिलचस्प हो सकते हैं। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ की और कहा कि इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज को मो.शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया जाना चाहिए। 

सहवाग ने कहा कि कोई एक तेज गेंदबाज जिसने मुझे काफी प्रभावित किया है तो वो उमरान मलिक हैं। उन्हें निश्चित रूप से बुमराह और शमी के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम की योजना का हिस्सा होना चाहिए।इस आइपीएल ने हमें कई होनहार युवा गेंदबाज दिए हैं, लेकिन उमरान का कौशल और प्रतिभा निश्चित रूप से उन्हें लंबे समय में तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम में जगह दिलाएगी। वहीं सहवाग का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा को टी20 प्रारूप में कप्तानी से मुक्त किया जा सकता है जिससे वह अपने कार्यभार को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर पाएंगे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो उनका मानना है कि रोहित को तीनों फार्मेट का कप्तान बनाए रखना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.