Move to Jagran APP

सहवाग बोले- रोहित शर्मा की चोट के बारे में रवि शास्त्री को पता न हो, ऐसा संभव नहीं

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआइ सवालों के घेरे में है। अब वीरेंद्र सहवाग ने रवि शास्त्री के दो बयानों पर सवालिया निशान खड़ा किया है और कहा है कि ऐसा हो नहीं सकता कि रोहित की चोट के बारे में शास्त्री को न पता हो।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 02:49 PM (IST)
सहवाग बोले- रोहित शर्मा की चोट के बारे में रवि शास्त्री को पता न हो, ऐसा संभव नहीं
रोहित शर्मा चोट को लेकर सुर्खियों में हैं। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मौजूदा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि ऐसा हो ही नहीं सकता है कि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ओपनर रोहित शर्मा की चोट के बारे में नहीं जानते हो। रोहित शर्मा को चोट का हवाला देकर ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन हिटमैन फिट होकर मुंबई इंडियंस के लिए फिर से मैदान पर उतरे को सभी की पोल खुल गई।

loksabha election banner

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग चरण के अपने आखिरी मैच में मैदान पर उतरे, जिसके बाद उनके चोट को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। वहीं, भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने पिछले सप्ताह एक न्यूज चैनल से कहा था कि वो चयन समीति का हिस्सा नहीं थे, इसलिए रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करना या न करना उनका फैसला नहीं था। एक अन्य बयान में उन्होंने कहा था कि अगर रोहित शर्मा जल्दबाजी में वापसी करते हैं तो ज्यादा खरता होगा।

वहीं, वीरेंद्र सहवाग ने अब एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता है कि ऐसा संभव हो सकता है कि रवि शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोई जानकारी न हो। वह चयन समिति का हिस्सा नहीं होते, लेकिन चयनकर्ता एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरूर लेते होंगे कि इस बारे में वो क्या सोचते हैं। मैं रवि शास्त्री के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि वह चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं। यहां तक कि अगर वह आधिकारिक रूप से नहीं है तो भी चयनकर्ता कोच और कप्तान से गैर आधिकारिक रूप से यह पूछते हैं कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में किसे होना चाहिए।"

सहवाग ने अपने इस बयान में आगे कहा कि रोहित को टीम में चुना जाना चाहिए था और अगर वह फिट नहीं हो पाते तो आगे जाकर उनकी जगह किसी और को टीम में चुना जा सकता था। वीरू ने कहा, "मैं यह देखकर हैरान हूं कि जो खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार है उसका चयन अपने देश की टीम में खेलने के लिए नहीं हुआ। ये बीसीसीआइ की ओर से मिस-मैनेजमेंट है। उनको पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी कि अगर वो अपनी आइपीएल टीम के लिए खेल सकते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में भी रखा जा सकता था।"

वीरेंद्र सहवाग ने आगे अपना तर्क देते हुए कहा, "अगर रोहित चोटिल होते तो उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल किया जा सकता था, लेकिन उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया, यह मुझे समझ नहीं आता। यह अजीब है। अब, आप क्या करेंगे? वह पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेले थे। वह प्लेऑफ में खेलेंगे। वह कह रहा है मैं फिट हूं। फिर भी आपने उन्हें क्यों नहीं चुना।" BCCI ने जब पिछले सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन किया था तो रोहित शर्मा के टीम से बाहर किए जाने पर कहा था, "बीसीसीआइ की मेडिकल टीम रोहित और इशांत शर्मा की चोट पर नजर रखेगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.