Move to Jagran APP

डीविलियर्स के संन्यास पर कोहली का भावुक संदेश, कही दिल को छू लेने वाली बात

अब विराट कोहली ने भी डीविलियर्स के संन्यास पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने डीविलियर्स के संन्यास पर उन्हें शुभकामनाए दी हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 08:50 PM (IST)
डीविलियर्स के संन्यास पर कोहली का भावुक संदेश, कही दिल को छू लेने वाली बात
डीविलियर्स के संन्यास पर कोहली का भावुक संदेश, कही दिल को छू लेने वाली बात

नई दिल्ली, जेएनएन। बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास लेकर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया। एबी डी विलियर्स ने सोशल मीडिया पर अपने इस फैसले को फैंस के साथ साझा किया उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो पोस्ट करके दुनियाभर को अपने इस फैसले के बारे में बताया।

loksabha election banner

एबी डीविलियर्स ने इस वीडियो में कहा कि, ‘मैं बहुत थक चुका हूं और अब खेलने की ताकत नहीं बची है। लेकिन ये फैसला लेना मेरे लिए बहुत ही मुश्किल था। लेकिन मेरा मानना है कि दूसरे टैलेंटेड खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए मौका देने का ये सही वक्त है।’

डीविलियर्स के साथी खिलाड़ियों ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उनकी जमकर तारीफ की। किसी ने उन्हें मौजूदा दौर का सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया तो किसी ने क्रिकेट के खेल का सबसे बड़ा एंटरटेनर। लेकिन आरसीबी के कप्तान और उनके दोस्त विराट कोहली ने उनके संन्यास पर कुछ नहीं बोला था।

अब विराट कोहली ने भी डीविलियर्स के संन्यास पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने डीविलियर्स के संन्यास पर उन्हें शुभकामनाए दी हैं। और सोशल मीडिया पर एक भावुक मैसेज शेयर किया है। विराट ने ट्विटर पर लिखा कि, ‘आप जिंदगी में आगे जो भी करें, उसके लिए मेरी शुभकामनाएं भाई। आपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी को पूरी तरह बदल दिया। आपके और परिवार के लिए मेरी शुभकामनाएं।’

विराट कोहली से पहले उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी एबी डीविलियर्स को सोशल मीडिया के माध्यम से भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

अनुष्का के अलावा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर ने भी संन्यास के बाद एबी डीविलियर्स को शुभकामनाएं देते हुए लिखा था कि, ‘जैसे आपने मैदान पर 360 डिग्री कामयाबी हासिल की, वैसे ही आप मैदान के बाहर भी करें। आपकी कमी हमेशा महसूस होगी। मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं।’

डीविलियर्स के संन्यास पर सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता जारी है। उनके साथी खिलाड़ी और आइपीएल के इस सीजन में केकार के हेड कोच जैक्स कैलिस ने भी उन्हें बधाई दी और उन्हें एक महान बल्लेबाज बताते हुए ट्विटर पर लिखा कि, ‘शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं। अपने परिवार के साथ अतिरिक्त समय बिताएं। आपको युवा खिलाड़ी के तौर पर और बाद में दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बनते देखना, वाकई शानदार रहा।’

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

संन्यास लेने से पहले एबी डीविलियर्स आइपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते थे। आइपीएल के इस सीजन में भी डीविलियर्स ने आरसीबी को कई मैच जिताए। पूरे सीजन में उनके बल्ले खूब रन उगले। उन्होंने इस सीजन में 11 मैच में 480 रन बनाए। इस दौरान डीविलियर्स ने 30 छक्के जड़े। वहीं उनका औसत 53 से ज्यादा का रहा। वहीं स्ट्राइक रेट के मामले में वो टॉप टेन बल्लेबाजों में सबसे ऊपर रहे। उनका स्ट्राइक रेट 174 से ऊपर रहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.