Move to Jagran APP

नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वो टीम के हित में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 01:30 AM (IST)
नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात
नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात

हैदराबाद। भारतीय क्रिकेट टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर सच कहें तो अब तक कोई ठोस फैसला नहीं हो पाया है। ये वो नंबर है जहां पर कुछ बल्लेबाजों को जरूरत के मुताबिक भेजा जाता है। इस नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वो इस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिे तैयार हैं। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि विश्व कप में विराट चौथे नंबर पर खेल सकते हैं। विराट ने कहा कि ये कोई बहुत बड़ा मसला नहीं है। 

loksabha election banner

विराट कोहली ने कहा कि अगर किसी मैच में किसी खास परिस्थिति मे टीम को अगर मेरी जरूरत नंबर चार पर बल्लेबाजी करने की होगी तो ऐसा करने में मुझे खुशी होगी। मैंने काफी बार इस नंबर पर बल्लेबाजी की है और मैं इस क्रम पर अब खुद को आजमाना नहीं चाहता हूं क्योंकि मैंने कई मौकों पर इस नंबर पर बल्लेबाजी की है। 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कहा था कि वो उपरी क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं। पहले वनडे से पहले टीम के कप्तान आरोन फिंच ने इस बात के संकेत दिए की मैक्सी उपरी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। फिंच ने कहा कि मैक्सवेल को नंबर सात की जगह टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। मैक्सवेल इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं और वो भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज में इसी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और अच्छी पारी खेली थी। आखिरी मैच में तो उन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली थी। फिंच ने कहा कि वो कमाल की फॉर्म में हैं और वनडे प्रारूप में भी वो बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैं पक्का तो नहीं कह सकता कि वो किस क्रम पर बल्लेबाजी करेंगे लेकिन मुझे लगता है कि अब वो नंबर सात से उपर ही आएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.