Move to Jagran APP

विराट कोहली ने वनडे सीरीज जीतने के बाद पूछा, इस भारतीय खिलाड़ी को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' क्यों नहीं चुना

विराट ने सैम की तारीफ करते हुए कहा उन्होंने काफी अच्छी पारी खेली और मैच को इंग्लैंड की तरफ मोड़ दिया लेकिन अंत में हार्दिक और टी नटराजन ने भारत को जीत दिला दी। अहम वक्त पर हमने कुछ कैच छोड़े जो काफी निराश करने वाला था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 12:31 AM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 12:33 AM (IST)
विराट कोहली ने वनडे सीरीज जीतने के बाद पूछा, इस भारतीय खिलाड़ी को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' क्यों नहीं चुना
शार्दुल ठाकुर के साथ विराट कोहली- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में जीत कड़ी मेहनत के बाद मिली। तीसरे वनडे मुकाबले में मैच जिस हालात में पहुंच गया था वो सांस रोक देने वाला था, लेकिन अंत में टीम इंडिया की जीत हुई और भारत ने 2-1 से वनडे सीरीज पर अपना कब्जा जमाया। आखिरी वनडे मैच में भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने चार अहम विकेट लिए तो वहीं भुवनेश्वर कुमार ने काफी अच्छी गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए। 

loksabha election banner

वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, जब दो टॉप की टीमें भिड़ती है तो मैच का रोमांच चरम पर होता है। उन्होंने सैम कुर्रन की तारीफ करते हुए कहा कि, उन्होंने काफी अच्छी पारी खेली और मैच को इंग्लैंड की तरफ मोड़ दिया, लेकिन अंत में हार्दिक और टी नटराजन ने भारत को जीत दिला दी। उन्होंने कहा कि, अहम वक्त पर हमने कुछ कैच छोड़े जो काफी निराश करने वाला था। उन्होंने कहा कि, कैच छोड़ने का नतीजा कई बार आपको भुगतना पड़ता है। 

विराट कोहली ने कहा कि, खेल के दौरान हमारी इंटेंट में कोई कमी नहीं थी और हमारी शारीरिक भाषा कमाल की थी। हालांकि मुझे आश्चर्य है कि, शार्दुल ठाकुर को तीसरे मैच के लिए मैन ऑफ द मैच और भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज क्यों नहीं चुना गया। आपको बता दें कि, तीसरे वनडे में सैम कुर्रन को प्लेयर ऑफ द मैच जबकि जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

विराट कोहली ने शार्दुल और भुवी के बारे में कहा कि, इन दोनों ने विपरित हालात में काफी अच्छी गेंदबाजी की तो वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या ने भी काफी प्रभावित किया। इसके अलावा विराट कोहली ने कहा कि, डेथ ओवर्म में हमारी बल्लेबाजी काफी अच्छी रही वो भी तब जब हमने शुरुआत में अपने विकेट जल्दी गंवा दिए। अगर हमारे टॉप तीन में से कोई शतक लगा जाता तो हम बात में 370-380 का स्कोर खड़ा कर सकते थे। उन्होंने कहा कि, ये जीत हमारे लिए सबसे खास है क्योंकि हमने दुनिया की नंबर एक वनडे टीम के खिलाफ जीत दर्ज की है। अब हमारा ध्यान आइपीएल 2021 सीजन पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.