Move to Jagran APP

विराट ने इस बल्लेबाज पर जताया भरोसा, अब खत्म होगी नंबर चार की समस्या

विराट के मुताबिक अब नंबर चार की समस्या खत्म हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 04:37 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 10:33 AM (IST)
विराट ने इस बल्लेबाज पर जताया भरोसा, अब खत्म होगी नंबर चार की समस्या
विराट ने इस बल्लेबाज पर जताया भरोसा, अब खत्म होगी नंबर चार की समस्या

गुवाहाटी, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारतीय टीम में नंबर चार की पोजिशन पर कौन बल्लेबाजी करेगा ये समस्या खत्म हो जाएगी अगर अंबाती रायडू इस नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए खुद को स्थापित कर लें। विराट ने कहा कि इस वक्त टीम में नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा ये हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है। हाल के वक्त में इस नंबर पर अंबाती रायडू ने अच्छी बल्लेबाजी की है। उनकी वजह से हमारी बल्लेबाजी का क्रम लगभग तय हो गया है। 

loksabha election banner

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा कि हम लंबे समय से नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए सही विकल्प की तलाश कर रहे थे। हमने इस स्थान पर कई बल्लेबाजों को ट्राई किया लेकिन कोई भी इस क्रम पर खुद को स्थापित नहीं कर पाया। एशिया कप में रायडू ने टीम में वापसी करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। अब अगले विश्व कप तक हम उन्हें पर्याप्त मौका देना चाहते हैं जिससे कि हमारी ये समस्या खत्म हो जाए। रायडू ने इस आइपीएल में अच्छी बल्लेबाजी की थी और उन्होंने 43 की औसत से 602 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 149.75 का था, लेकिन इसके बाद वो यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से वो इंग्लैंड दौरे का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके बाद एशिया कप में उन्होंने वापसी करते हुए टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। 

विराट ने कहा कि अंबाती के बारे में मेरी और टीम की का भी यही सोचना है कि वो मीडिल ऑर्डर में खेलने के लिए बने हैं। मुझे लगता है कि अब टीम का मध्यक्रम लगभग संतुलित हो गया है। हमें लगता है कि इस नंबर पर बल्लेबाजी केे लिए वो सबसे सही खिलाड़ी हैं। उनके पास काफी अनुभव है और उन्होंनेे अपने राज्य की टीम व आइपीएल के लिए कई मैच जीते हैं। भारत के लिए भी उनका वनडे रिकॉर्ड काफी शानदार है। मुझे लगता है कि  अब बल्लेबाजी क्रम की परेशानी खत्म हो गई है। भारत को विश्व कप से पहले कुल 18 वनडे मैच खेलने हैं जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैच भी शामिल हैं। इन 18 मैचों के जरिए हम विश्व कप से लिए संभावित सही विकल्प की तलाश करेंगे। 

एशिया कप में विराट की गैरमौजूदगी में अंबाती ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए छह पारियों में 43.75 की औसत से 175 रन बनाए थे। अब नंबर चार पर उन्हें प्रयोग के तौर पर आजमाया जाएगा। विराट ने कहा कि हमारा बल्लेबाजी क्रम तय है और नंबर चार के बाद के बल्लेबाज परिस्थिति के हिसाब से किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। टीम के लिए सबसे अच्छी बात ये होती है कि आप किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार रहें। विराट ने बाएं हाथ के गेंदबाज खलील अहमद के बारे में कहा कि हमें जहीर और आशीष नेहरा के बाद हमें बाएं हाथ का तेद गेंदबाज मिला है। उनकी मौजूदगी से हमारे पास विकल्प होगा। उनमें गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की क्षमता है साथ ही उनके पास अच्छे बाउंसर भी हैं। उनकी गेंद में तेजी भी है। खलील के टीम में होने से भुवी और बुमराह को काफी मदद मिल सकती है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.