Move to Jagran APP

मो. इरफान की स्पीड देखकर विराट कोहली के मुंह से निकल गई थी गाली, पूछी थी ये बात

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मो. इरफान ने कहा कि मेरी स्पीड देखने के बाद विराट को ऐसा लग रहा था कि स्पीडगन में कोई परेशानी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 01:25 PM (IST)
मो. इरफान की स्पीड देखकर विराट कोहली के मुंह से निकल गई थी गाली, पूछी थी ये बात
मो. इरफान की स्पीड देखकर विराट कोहली के मुंह से निकल गई थी गाली, पूछी थी ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने अपने भारत दौरे को लेकर एक शानदार वाकया शेयर किया है कि किस तरह से विराट कोहली उनकी गेंदबाजी देखकर हैरान थे और उनके मुंह से गाली निकल गई थी। मो. इरफान अपनी तेंज गेंदबाज को लेकर जितनी चर्चा में रहते हैं उससे भी ज्यादा चर्चा उनकी हाईट को लेकर होती है। इरफान की हाईट 7 फुट 1 इंच है और गेंदबाजी में उन्हें इसका काफी फायदा मिलता है। 

loksabha election banner

इरफान ने जब अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी तब उन्हें मीडियम पेसर के तौर पर जाना जाता था। हालांकि वो उस वक्त 145 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने में सक्षम थे। मो. इरफान जब भारतीय दौरे पर आए थे तब उस वक्त भारतीय बल्लेबाजों से टीम के कोच ने कहा था कि ये गेंदबाज 130-135 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है। 

अब इरफान पठान ने एक यूट्यूब शो पर अपने भारत दौरे को याद किया और इस घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब वो पहली बार भारतीय दौरे पर आए थे तब उस वक्त टीम इंडिया के कोच ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को मेरे बारे में ये बताया था कि मैं 130-135 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता हूं। यही नहीं विराट कोहली ने भी मुझे यही बात कही थी कि हमारे टीम के कोच (भारतीय कोच) ने हमसे यही बताया था कि मैं 130-135 की गति से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज हूं। 

38 साल के इरफान ने बताया कि जब मैं भारत के खिलाफ पहला ओवर फेंक रहा था तब विराट कोहली पैड पहनकर ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे। उन्होंने देखा कि मैंने पहली ही गेंद 145-146 की स्पीड से फेंकी थी। तब उन्होंने ये सोचा कि स्पीड गन के साथ कोई दिक्कत हो सकती है, लेकिन मैंने अपनी अगली गेंद 147 की स्पीड से फेंकी। तब उन्होंने साथ बैठे अपनी टीम के कोच से पूछा कि इरफान की स्पीड के बारे में आपने गलत बताया है या फिर स्पीड गन के साथ कोई परेशानी है। 

मो. इरफान ने अब खुलासा करते हुए कहा है कि विराट कोहली ने ये सारी बातें मुझे फेस टू फेस बताई थी। वहीं जब मैंने उस ओवर की अगली गेंद 148 की स्पीड से फेंकी तब विराट ने अपने साथ बैठे व्यक्ति को गाली देते हुए पूछा था कि ये कैसा मीडियम पेसर है जो जो 150 की गति से गेंदबाजी कर रहा है। इरफान इस वक्त पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक कुल 60 वनडे, 22 टी20 जबकि 4 टेस्ट मैच खेले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.