Move to Jagran APP

पूरी रात रोते रहे थे विराट कोहली, कोच से पूछा- मेरा सलेक्शन क्यों नहीं हो रहा

एक वक्त ऐसा भी था जब टीम में चयन ना होने की वजह से विराट को नींद नहीं आती थी। उन्होंने खुद बताया की वह कोच से पूछा करते थे मेरे सलेक्शन क्यों नहीं होता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 11:49 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 11:49 PM (IST)
पूरी रात रोते रहे थे विराट कोहली, कोच से पूछा- मेरा सलेक्शन क्यों नहीं हो रहा
पूरी रात रोते रहे थे विराट कोहली, कोच से पूछा- मेरा सलेक्शन क्यों नहीं हो रहा

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन देखकर भले ही उनको टीम से बाहर रखने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। एक वक्त ऐसा भी था जब टीम में चयन ना होने की वजह से विराट को नींद नहीं आती थी। उन्होंने खुद बताया की वह कोच से पूछा करते थे मेरे सलेक्शन क्यों नहीं होता है।

loksabha election banner

भारतीय अंडर 19 टीम को विश्व विजेता बनाने वाले विराट के नाम आज कई रिकॉर्ड दर्ज है। साल 2008 में कोहली को पहली बार भारत की तरफ से वनडे मैच खेलने का मौका मिला था। टीम में बड़ी मुश्किल से जगह पक्की करने वाले इस बल्लेबाज ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहले टीम में जगह बनाई और फिर कप्तान बने।

रात भर सो नहीं पाते थे विराट कोहली

टीम इंडिया में भले ही कोहली ने जल्दी जगह बना ली लेकिन दिल्ली की रणजी टीम में जगह बनाने के लिए उनके लंबा इंतजार करना पड़ा था। कोहली से यह भी पूछा गया कि वह कौन सा पल था जिसमें उन्होंने सबसे असहाय महसूस किया, इस पर उन्होंने कहा, "जब शुरुआत में प्रदेश की टीम में भी मेरा चयन नहीं हो पा रहा था। मैं पूरी रात रोता रहा और मैंने अपने कोच से पूछा कि मेरा चयन क्यों नहीं हो रहा।"

कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने लोगों को और उदार बना दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि संकट टलने के बाद भी डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों जैसे मोर्चे पर डटे कोरोना योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता का भाव कायम रहेगा।

कोहली ने कहा, "जीवन के बारे में कुछ नहीं कह सकते जिससे खुशी मिले, वह करो और हर समय तुलना नहीं करते रहना चाहिए। इस संकट के बाद जीवन अलग हो जाएगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.