Move to Jagran APP

दूसरा सुपर ओवर मैच जीतने के विराट कोहली ने बताया- क्या था हमारा असली प्लान

super over match विराट कोहली ने कहा कि दो सुपर ओवर में दो लगातार जीत अपने-अपने में बेमिसाल है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 07:11 AM (IST)
दूसरा सुपर ओवर मैच जीतने के विराट कोहली ने बताया- क्या था हमारा असली प्लान

 नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को तीसरे और चौथे मैच में जो जीत मिली वो अपने आप में बेमिसाल रहा। इन दोनों मैचों में ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम को शायद ही जीत मिले, लेकिन दोनों मैच सुपर ओवर में पहुंचा और फिर टीम इंडिया ने जीती हुई बाजी अपने नाम कर ली। ऐसा पहली बार हुआ जब टीम इंडिया को लगातार दो टी 20 मैचों में सुपर ओवर के जरिए जीत मिली। तीसरे मैच में भी ऐसा हुआ और फिर चौथे मैच में भी वही कहानी दोहराई गई।

loksabha election banner

चौथे मैच में जीत के बाद विराट कोहली ने कहा कि इस मैच के बाद मैंने कुछ नया सीखा और वो ये की खेल में किसी भी परिस्थिति के दौरान आपको शांत रहने की जरूरत है। यहां पर आपको स्थिति को देखकर विचार करने की जरूरत होती है और फिर जब मौका मिले तो अपनी रणनीति को सही तरीके से उतारने की जरूरत है। अब इन दो मैचों में जीत तरह की जीत मिली है फैंस इसके बारे में कुछ भी नहीं पूछ सकते हैं। हमने इससे पहले सुपर ओवर नहीं खेला था और अब बैक टू बैक दो मैचों में खेलने का मौका मिला। 

विराट कोहली ने बताया कि पहले ये तय किया गया था कि केएल राहुल और संजू सैमसन को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए क्योंकि ये दोनों ज्यादा अच्छे तरीके से गेंद को हिट कर सकते हैं, लेकिन बाद में राहुल के साथ मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा क्योंकि मैं ज्यादा अनुभवी था और दवाब के इस वक्त को ज्यादा बेहतर तरीके से हैंडल कर सकता था। इसके बाद पहले दो गेंदों पर राहुल ने दस रन बनाकर मैच को जीत के करीब ला दिया और बाद में बचा हुआ काम मैंने पूरा कर दिया। 

उन्होंने कहा कि मैं सुपर ओवर का हिस्सा इससे पहले कभी नहीं रहा था, लेकिन इस बार जो कुछ भी हुआ उससे मैं काफी खुश हूं। मुझे ऐसा लगता है कि संजू बेहद निडर खिलाड़ी हैं और जीत दिलाने की बारी इस बार उनकी थी। मुझे लगता है कि वाशिंगटन ने काफी मैच खेले हैं और सैनी ने बल्लेबाजों को परेशान किया। टीम की बल्लेबाजी के बारे में विराट ने कहा कि पहले छह ओवर में हम पिच को सही तरीके से समझने में कामयाब नहीं हो पाए और जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिया। जिस तरह का खेल टीम ने दिखाया उसके बाद मुझे अपनी टीम पर गर्व है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.