Move to Jagran APP

IPL 2020: विराट कोहली ने बताया, उनके ओपनिंग करने से RCB को किस तरह से होगा फायदा

विराट कोहली ने बताया कि जब उनसे रन नहीं बन रहे थे तब उन्होंने एबी डिविलियर्स से बात की थी। मैंने उनसे पूछा था कि जब आप शंका में होते हैं तो आप क्या करते हैं। इसके बाद उन्होंने मुझे कहा कि आप पर गेंद पर अपना ध्यान केंद्रित करें।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 05:51 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 05:51 PM (IST)
IPL 2020: विराट कोहली ने बताया, उनके ओपनिंग करने से RCB को किस तरह से होगा फायदा
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली आइपीएल 2021 में अपनी टीम आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि, उन्होंने पहले ऐसा नहीं किया है, लेकिन इस बार वो अपनी टीम के लिए ये भूमिका रेगुलर दिखाते नजर आ सकते हैं। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऐसा किा था और 52 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली थी। इस मैच के बाद उन्होंने कहा भी था कि,वो आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। 

loksabha election banner

आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में विराट कोहली ने कई अहम बातें की और नई जानकारी सबके सामने रखी। विराट ने बताया कि, उन्होंने पिछले साह ही माइक हेसन और साइमन कैटिज से बात की थी कि वो आइपीएल के 14वें सीजन में ओपनिंग करना चाहते हैं। इसके बाद भाग्य से मुझे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में ओपनिंग करने का मौका भी मिल गया और मैंने अच्छे रन बनाए। इसके मुझसे और ज्यादा आत्मविश्वास आ गया कि, मैं फिर से ऐसा कर सकता हूं और अच्छी पारी खेल सकता हूं। मेरे लिए ये अनुभव आइपीएल में काम आएगा और जब मैं ओपनिंग करूंगा तो इससे टीम में एक संतुलन आएगा जो टीम के हित में होगा। 

विराट कोहली ने इस दौरान ये भी बताया कि, जब उनसे रन नहीं बन रहे थे तब उन्होंने एबी डिविलियर्स से बात की थी। मैंने उनसे पूछा था कि, जब आप शंका में होते हैं तो आप क्या करते हैं। इसके बाद उन्होंने मुझे बेहद आसान तरीका बताया और कहा कि, आप पर गेंद पर अपना ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने मेरा उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि, इतने लंबे करियक में अपनी फॉर्म को बरकरार रखना आसान नहीं होता और बल्लेबाजों के साथ इस तरह की स्थिति आती ही रहती हैं। उनकी इन बातों से मुझे काफी सहारा मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.