Move to Jagran APP

कोरोना के कारण क्या क्रिकेट में होगा बदलाव, विराट कोहली बोले- पता नहीं क्या होने वाला है

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद क्रिकेट में बदलाव आएगा लेकिन हमें इसे स्वीकार करना होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 01:49 PM (IST)
कोरोना के कारण क्या क्रिकेट में होगा बदलाव, विराट कोहली बोले- पता नहीं क्या होने वाला है
कोरोना के कारण क्या क्रिकेट में होगा बदलाव, विराट कोहली बोले- पता नहीं क्या होने वाला है

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह वास्तव में नहीं जानते हैं कि जब कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट की शुरुआत होगी तो क्या खेल बदलेगा या नहीं। दुनिया भर के क्रिकेटरों की तरह विराट कोहली भी मौजूदा समय में अपने घर पर हैं और वहीं वे खुद को फिट रखने के लिए अभ्यास करते हैं, लेकिन क्रिकेट के लिए वे कुछ नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि ये एक आउटडोर गेम है।

loksabha election banner

रविचंद्रन अश्विन के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते हुए विराट कोहली से पूछा गया कि आप क्रिकेट की वापसी के बाद के बदलावों को कैसे देखते हैं तो इस पर भारतीय कप्तान ने कहा, "खेल बहुत बदल रहा है? यार मैं नहीं जानता कि क्या होने जा रहा है, यह बहुत अजीब सोच है यहां तक कि अभ्यास सत्रों की तरह सहज रूप से आप ताली/ हाइ-फाइव करना चाहते हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, आप लंबे समय के बाद लोगों से मिलेंगे और आपको होगा हाथ जोड़ना और दूर रहना होगा।"

उन्होंने आगे कहा है, "मुझे पता है कि यह अजीब लग सकता है, यह एक स्थायी विशेषता हो सकती है जब तक कि किसी प्रकार का इलाज या वैक्सीन नहीं निकलता है, हमें इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने की आवश्यकता होगी।" हालांकि, भारतीय कप्तान ने भी कहा कि लोगों को नई चुनौतियों के लिए कड़ी मेहनत करने में मुश्किल नहीं होगी, जो कोरोना वायरस के कारण खिलाड़ियों को दी जाएंगी।

कोहली ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, "हम सभी को यह अजीब लग सकता है, जीवन में सभी चीजों के साथ-साथ इसे भी अपने जीवन का हिस्सा बनाने के लिए मुश्किल नहीं होगी।" उधर, आइसीसी ने भी गाइडलाइंस जारी कर दी हैं कि जब खेलों की वापसी होगी या क्रिकेटर ट्रेनिंग के लिए जाएंगे तो उनको अपना सभी सामान सैनिटाइज करना होगा, जबकि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रैक्टिस करनी होगी। इसके साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंद पर लार लगाने पर भी पाबंदी लग सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.