Move to Jagran APP

T20 की कप्तानी से हटाए जाने के डर से विराट कोहली ने दिया इस्तीफा, अब वनडे की कप्तानी भी जाने का खतरा

विराट को इस बात का पता चल गया था कि उनको व्हाइट बाल की कप्तानी से हटाया जाना है। अगर जो टीम ने टी20 विश्व कप में अच्छा नहीं किया तो जहां तक उनकी व्हाइट बाल की कप्तानी की बात है तो अब यह काफी दूर तक आ चुकी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 12:22 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 12:22 AM (IST)
T20 की कप्तानी से हटाए जाने के डर से विराट कोहली ने दिया इस्तीफा, अब वनडे की कप्तानी भी जाने का खतरा
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के अंदर मची उठापटक भले ही सामने खुलकर दिखाई नहीं देती है लेकिन छन छन कर खबरें जरूर बाहर या जाती है। गुरुवार को टीम इंडिया के कप्तान ने टी20 विश्व कप के बाद इस फार्मेट की कप्तानी को छोड़ने की घोषणा की। वैसे यह खबर पहले ही सामने आ चुकी थी कि वह टी20 की कप्तानी छोड़ने वाले हैं। अब उनके इस फैसले के बाद यह बात सामने आई है कि उनको टी20 के कप्तान के पद से वैसे भी बीसीसीआइ हटाने वाली थी।

prime article banner

पीटीआइ से बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया, "विराट को पता है कि अगर टीम यूएई में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती तो उन्हें सीमित ओवरों की कप्तान से हटाया जा सकता था। उन्होंने अपने ऊपर से थोड़ा दबाव कम किया है क्योंकि ऐसा लग रहा है कि वह अपनी शर्तो पर यह काम कर रहा था। बीसीसीआइ अगर निकट भविष्य में कोहली से 50 ओवर के प्रारूप की कप्तानी भी ले लेता है तो यह हैरानी भरा नहीं होगा। टी-20 विश्व कप में ट्राफी जीतने में नाकाम रहने के बाद कोहली को 50 ओवर में प्रारूप में भी विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में उतरना पड़ सकता है।"

EXCLUSIVE: भारत विश्व कप ट्राफी नहीं जीता, तो जा सकती है विराट कोहली की कप्तानी

दैनिक जागरण ने आइसीसी टी20 विश्व कप की टीम चयन के बाद ही इस बात की जानकारी दी थी कि कोहली की कप्तानी जाने वाली है। यह विश्व कप अगर उनका अच्छा नहीं लगा तो फिर उनको कप्तान के पद से हटा दिया जाएगा। इसके बाद से ही यह बात तमाम मीडिया हाउस में फैली की तीनों फार्मेट की कप्तानी करने वाले कोहली से छोटे फार्मेट की कप्तानी ली जा सकती है। 

विराट के टी20 विश्व कप के बाद इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के बयान भी अच्छे संकेत नहीं दिए हैं। दोनों में से किसी ने भी उनके 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर कुछ नहीं कहा। सूत्र ने आगे बताया, "अगर जो आप सौरव और जय के बयान पर ध्यान दें तो दोनों ने ही उनको शुभकामनाएं दी है लेकिन वह 2023 में वनडे विश्व कप टीम की कप्तानी करेंगे या नहीं इस पर एक शब्द भी नहीं कहा। इससे यह साफ हो जाता है कि उनकी वनडे कप्तानी पर भी कोई फैसला लिया जा सकता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK