Move to Jagran APP

Ind vs Sa: विराट कोहली का ऐलान, रिषभ पंत नहीं ये खिलाड़ी करेगा टेस्ट में विकेटकीपिंग

India vs South Africa Test Series Virat Kohli भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन विकेटकीपिंग करेगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 04:42 PM (IST)
Ind vs Sa: विराट कोहली का ऐलान, रिषभ पंत नहीं ये खिलाड़ी करेगा टेस्ट में विकेटकीपिंग
Ind vs Sa: विराट कोहली का ऐलान, रिषभ पंत नहीं ये खिलाड़ी करेगा टेस्ट में विकेटकीपिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa Test Series Virat Kohli: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन विकेटकीपिंग करेगा। कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से एक दिन पहले इस बात की पुष्टि कर दी है कि रिषभ पंत टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। 

loksabha election banner

विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच से एक दिन पहले विराट कोहली ने बताया है कि रिद्धिमान साहा बतौर विकेटकीपर इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। ऐसे में साफ है कि रिषभ पंत पर उनके खराब प्रदर्शन की गाज गिरी है। टेस्ट सीरीज से पत्ता कटने के बाद रिषभ पंत अब लगातार विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते नज़र आएंगे।  

स्पिन विकेट पर साहा होंगे सफल

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा तीनों टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ग्लव्स के साथ उतरेंगे। रिषभ पंत का प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का एक मतलब ये भी है कि भारत की स्पिन की मददगार रहने वाली पिचों पर रिद्धिमान साहा अपने अनुभव के साथ अच्छी विकेटकीपिंग कर सकते हैं। बता दें कि चोट लगने के लंबे समय के बाद रिद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है।   

रिद्धिमान साहा का टेस्ट करियर

रिद्धिमान साहा ने भारतीय टीम के लिए साल 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन एमएस धौनी की उपयोगिता के चलते उन्हें कम मौके मिले। रिद्धिमान साहा ने धौनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम को ज्वाइन किया और अब तक 32 टेस्ट मैचों की 46 पारियों में उन्होंने 30.63 के औसत से 1164 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, रिषभ पंत 11 टेस्ट मैचों में 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.