Move to Jagran APP

विराट कोहली IPL में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह खास कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने

कोहली आइपीएल 2021 के 22वें लीग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी में सफल नहीं हो पाए। हालांकि विराट कोहली लय में दिख रहे थे और 11 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 2 चौकों की मदद से 12 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 08:52 PM (IST)
विराट कोहली IPL में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह खास कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आइपीएल 2021 के 22वें लीग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी में सफल नहीं हो पाए। हालांकि विराट कोहली लय में दिख रहे थे और 11 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 2 चौकों की मदद से 12 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी इनिंग को आवेश खान ने क्लीन बोल्ड करते हुए खत्म कर दिया। विराट बेशक इस मैच में ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने दिल्ली के खिलाफ आइपीएल में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। 

loksabha election banner

विराट कोहली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली ने इस मैच में दिल्ली के खिलाफ 12 रन की पारी खेली और इस टीम के खिलाफ आइपीएल में 900 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। यही नहीं वो इस लीग में दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ अब तक कुल 902 रन बनाए हैं। 

आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा पहले नंबर पर हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ अब तक 982 रन बनाए हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं जिन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ अब तक कुल 943 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर भी वार्नर ही हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ इस लीग में अब तक 915 रन बनाए हैं तो वहीं विराट कोहली किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ 900 से ज्यादा रन बनाने वाले अब तक सिर्फ ये यार बल्लेबाज ही हैं। 

आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप चार बल्लेबाज- 

982 रन- रोहित शर्मा विरुद्ध केकेआर

943 रन- डेविड वार्नर विरुद्ध पंजाब किंग्स

915 रन- डेविड वार्नर विरुद्ध केकेआर

902 रन- विराट कोहली विरुद्धि दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप चार बल्लेबाज-

902 रन- विराट कोहली

862 रन- रोहित शर्मा

784 रन- अजिंक्य रहाणे

661 रन- सुरेश रैना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.