Move to Jagran APP

टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों को अपना फेवरेट बताया शाहिद अफरीदी ने, दोनों हैं एक से बढ़कर एक

शाहिद अफरीदी ने बताया कि मौजूदा टीम इंडिया में उनके सबसे पसंदीदा बल्लेबाज कौन हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 01:19 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 01:19 PM (IST)
टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों को अपना फेवरेट बताया शाहिद अफरीदी ने, दोनों हैं एक से बढ़कर एक
टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों को अपना फेवरेट बताया शाहिद अफरीदी ने, दोनों हैं एक से बढ़कर एक

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पू्र्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने अपने फैंस के साथ एक सवाल-जवाब का सेशन रखा और इस दौरान उन्होंने प्रशंसकों के कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से लेकर अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई सवालों के जवाब भी दिए। इस सेशन के दौरान एक क्रिकेट फैन ने उनसे पूछा कि टीम इंडिया में इस वक्त उनका फेवरेट बल्लेबाज कौन है। इसका जवाब देते हुए उन्होंने एक नहीं बल्कि दो बल्लेबाजों का चयन किया। अफरीदी ने बताया कि मौजूदा समय में रोहित शर्मा और विराट कोहली उनके फेवरेट बल्लेबाज हैं। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी का आधार हैं। ये दोनों खिलाड़ी अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं और इन्हें मौजूदा दौर के बेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता है। विराट कोहली इस समय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं रोहित शर्मा के नाम पर वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं। 

रोहित शर्मा के लिए 2019 वनडे वर्ल्ड कप काफी अच्छा बीता था और उन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे। उन्होंने वर्ल्ड कप के 9 मैचों में 5 शतक लगाए थे और एक वर्ल्ड कप सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इसके अलावा उन्होंने पिछले साल 28 वनडे मैचों में 1490 रन बनाए थे और वनडे में पिछले साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। वहीं विराट कोहली ने पिछले साल 26 वनडे मैचों में कुल 1377 रन बनाए थे। 

पिछले साल यानी 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में भी रोहित शर्मा ने तीनों प्रारूपों को मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने का गौरव हासिल किया था। उन्होंने तीनों प्रारूपों में खेले 47 मैचों में 2,442 रन बनाए थे इसके अलावा उन्होंने ओपनर बल्लेबाज के तौर पर एक साल में तीनों प्रारूपों को मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड भी तोड़ा था। 

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को शाहिद अफरीदी ने अपना पसंदीदा गेंदबाज बताया तो वहीं उन्होंने विवियन रिचर्ड्स को अपना ऑल-टाइम फेवरेट बल्लेबाज बताया। वहीं जब उनसे पूछा गया कि उन्हें किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा मजा आता था तो उन्होंने ब्रायन लारा और एबी डिविलियर्स का नाम लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.