Move to Jagran APP

लगातार 2 टेस्ट हारने के बाद एक्शन में BCCI, कोहली और शास्त्री से पूछेगी हार की वजह

खबर तो ये भी सामने आ रही है कि अगर भारत इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज हार जाता है तो कोहली और शास्त्री के अधिकारों में भी कटौती की जा सकती है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 06:50 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 10:39 AM (IST)
लगातार 2 टेस्ट हारने के बाद एक्शन में BCCI, कोहली और शास्त्री से पूछेगी हार की वजह
लगातार 2 टेस्ट हारने के बाद एक्शन में BCCI, कोहली और शास्त्री से पूछेगी हार की वजह

 नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम और मैनेजमेंट पर फैंस लगातार सवाल उठा रहे हैं। किसी को भी भारतीय टीम से इतने खराब प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। पहले टेस्ट में 31 रन से शिकस्त खाने के बाद दूसरे टेस्ट में तो टीम में जीत का जज्बा खत्म हो गया और वह पारी और 159 रन से हार गए।

loksabha election banner

अब टीम इंडिया के ऐसे प्रदर्शन से बीसीसीआइ भी नाराज हो गया है। खबर है कि बीसीसीआइ कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से इस प्रदर्शन के बाद कुछ कड़े सवाल पूछ सकता है।

तीसरे टेस्ट के बाद भारतीय टीम का अगले 2 टेस्ट मैच के लिए चयन होगा, उससे पहले बीसीसीआइ इन दोनों से बातचीत करेगी। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने नाराजगी में कहा कि जब टीम साउथ अफ्रीका में हार गई थी तो उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम को इसके लिए जिम्मेदार माना था लेकिन इस बार वह समय का बहाना नहीं लगा सकते क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में बहुत समय बिताया है। टीम के कहने पर ही टेस्ट से पहले वनडे और टी-20 सीरीज का आयोजन करवाया गया था।

अब बीसीसीआइ में भी अवाज उठने लगी है कि जब कोहली और शास्त्री को सारी छूट दे रखी है तो भी उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही। बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि सीनियर टीम के कहने पर ही भारत-ए को उसी समय दौरे के लिए भेजा। उस टीम में अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय भी शामिल थे, उन्होंने जो मांगा हमने उसे पूरा किया लेकिन अब नतीजे नहीं आ रहे तो हमें सवाल पूछने का पूरा हक है। 

खबर तो ये भी सामने आ रही है कि अगर भारत इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज हार जाता है तो कोहली और शास्त्री के अधिकारों में भी कटौती की जा सकती है। बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि शास्त्री और मौजूदा सपोर्ट स्टाफ के कार्यकाल में भारतीय टीम कई मुख्य सीरीज हार चुकी है। हमने साल 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया, साल 2017-18 में द.अफ्रीका से शिकस्त खाई है और इस सीरीज में भी लक्षण अच्छे नहीं दिख रहे हैं।

बीसीसीआई की तरफ से तो ये भी खबर आ रही है बैटिंग कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के प्रदर्शन की भी समीक्षा की जा रही है। श्रीधर जबसे फील्डिंग कोच बने हैं तब से भारतीय टीम ने 50 कैच छोड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल भी भारतीय टीम की फील्डिंग तकनीक पर सवाल उठाया था। इसी तरह, बांगड़ के सामने यह चुनौती थी कि टीम इंडिया को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजों को तैयार करें लेकिन वह इसमे फेल रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.