Move to Jagran APP

कैरेबियाई दिग्गज ने कहा- ये दो बल्लेबाज मुझे सचिन तेंदुलकर की सबसे ज्यादा याद दिलाते हैं

पूर्व कैरेबियाई दिग्गज तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा है कि विराट कोहली और बाबर आजम उनको सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 11:13 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 11:13 AM (IST)
कैरेबियाई दिग्गज ने कहा- ये दो बल्लेबाज मुझे सचिन तेंदुलकर की सबसे ज्यादा याद दिलाते हैं
कैरेबियाई दिग्गज ने कहा- ये दो बल्लेबाज मुझे सचिन तेंदुलकर की सबसे ज्यादा याद दिलाते हैं

नई दिल्ली, एएनआइ। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम मौजूदा समय में ऐसे बल्लेबाज हैं जो उन्हें सचिन तेंदुलकर की सबसे ज्यादा याद दिलाते हैं। जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पॉमी मबंगवा के साथ इयान बिशप इंस्टाग्राम पर लाइव चैट कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कोहली और आजम के बारे में बात की थी।

loksabha election banner

बिशप ने कहा, "विराट कोहली और बाबर आजम सीधी रेखाओं (स्ट्रेट लाइंस) में खेलना पसंद करते हैं। आप सचिन तेंदुलकर को याद करते हैं। इसका एक कारण ये है कि मुझे लगता है कि वह सबसे अच्छे बल्लेबाज थे, जिसके खिलाफ मैंने कभी गेंदबाजी की। उन्होंने हमेशा सीधी रेखाओं में खेला था और इन दो खिलाड़ियों (कोहली, आज़म) में भी वही देखता हूं।" पिछले दो सालों में बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से होने लगी है।

विराट कोहली जहां वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर वन हैं, जबकि बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल आइसीसी रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं। 25 वर्षीय बाबर आजम ने वनडे और टी20 क्रिकेट में 50 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं, जबकि टेस्ट में उनका औसत 45 के आसपास है। वहीं, विराट कोहली क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक के औसत से रन बनाते आ रहे हैं। उधर, चैट के दौरान बिशप ने कुछ तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की है।

कैरेबियाई दिग्गज इयान बिशप ने मौजूदा समय के विश्व स्तरीय गेंदबाजों को लेकर कहा है, "जसप्रीत बुमराह एक पीढ़ीगत प्रतिभा हैं, सभी प्रारूपों के अनुकूल होने की उनकी क्षमता शानदार है। कगिसो रबाडा मुझे काफी प्रभावशाली गेंदबाज लगते हैं, पहली बार जब मैंने उन्हें देखा, तो वह एक टी20 मैच में था और वह किरोन पोलार्ड को गेंदबाजी कर रहे थे। मैं अभी एक तेज गेंदबाजी पुनर्जागरण देख रहा हूं और यह मुझे उत्साहित करता है।" बिशप ने जोफ्रा आर्चर के एक्शन की भी तारीफ की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.