Move to Jagran APP

केएल राहुल की आयोजक से मांग, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के IPL में खेलने पर लगे प्रतिबंध!

IPL 2020 आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले पंजाब के कप्तान केएल राहुल और विराट कोहली की सोशल मीडिया पर बातचीत हुई। इस दौरान विराट ने पूछा कि तुम टी-20 क्रिकेट में क्या बदलाव चाहते हो ? इस पर राहुल ने कहा कि आप और एबी पर बैन लगाया जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 11:52 AM (IST)
केएल राहुल की आयोजक से मांग, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के IPL में खेलने पर लगे प्रतिबंध!
IPL 2020 विराट कोहली व एबी डिविलियर्स (फोटो- एएफपी)

नई दिल्ली, जेएनएन। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मध्यक्रम के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आइपीएल में रन बनाने के मामले में बेजोड़ हैं साथ ही ये दोनों विरोधी टीम के गेंदबाजों के लिए एक बुरे सपने की तरह हैं। दोनों फॉर्म में हैं और इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आरसीबी का अगला मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होगा जो इस वक्त अंक तालिका में सबसे नीचे हैं। 

loksabha election banner

इस मैच से पहले दोनों टीमों के कप्तानों के बीच सोशल मीडिया पर काफी दिलचस्प बातें हुई। इस दौरान विराट ने राहुल से पूछा कि आप टी20 क्रिेकेट में कोई एक बदलाव कौन सा चाहेंगे तो इसके जबाव में केएल ने कहा कि मैं चाहता हूं कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स दोनों को आइपीएल से बैन कर दिया जाए। इन दोनों को अगले सीजन और उसके बाद सभी सत्र के लिए बैन कर दिया जाए। 

केएल राहुल ने विराट से मजाकिया लहजे में कहा कि मैं आइपीएल से कहूंगा कि आपको और एबी को अगले साल के लिए बैन कर दिया जाए। मुझे लगता है कि जब आप दोनों एक निश्चित रन बना लिए हों तब लोग कहें कि बस बहुत हो गया। अब आपको कुछ और काम करना चाहिए। आरसीबी इस लीग के पिछले दो सीजन में अंक तालिका में काफी नीचे रही थी, हालांकि इस बार स्थिति अलग नजर आ रही है और यूएई में विराट की कप्तानी में ये टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।  

विराट और एबी डिविलियर्स अपनी टीम को लगातार जीत दिला रहे हैं और पंजाब का अगला मुकाबला इसी टीम के साथ है। पंजाब की कोशिश है कि वो अंक तालिका में उपर आए, लेकिन ऐसा आसान दिखता नहीं है क्योंंकि आरसीबी को हराना इस वक्त मुश्किल लग रहा है और केएल शायद इसी वजह से ऐसा चाहते हैं।

पिछले 7 मैचों में आरसीबी ने 5 मैच जीते हैं और टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। एक तरफ जहां टीम में अच्छे बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है तो वहीं गेंदबाज खास तौर पर स्पिनर्स काफी अच्छा काम कर रहे हैं। वहीं पंजाब की बात करें तो इस टीम ने 7 में से सिर्फ एक ही मैच में जीत दर्ज की है। अब 15 अक्टूबर को विराट कोहली का सामना केएल राहुल के साथ होगा। हालांकि पिछले मैच में आरसीबी को पंजाब के हाथों हार मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.