Move to Jagran APP

भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर बोले- टेस्ट और वनडे टीम में ये है चिंता का विषय

Vikram Rathour Indian Cricket Team Bating Coach Interview भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने बताया है कि टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारत के लिए चिंता का विषय क्या है?

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 02:42 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 03:01 PM (IST)
भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर बोले- टेस्ट और वनडे टीम में ये है चिंता का विषय
भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर बोले- टेस्ट और वनडे टीम में ये है चिंता का विषय

नई दिल्ली, जेएनएन। Vikram Rathour Indian Cricket Team Bating Coach Interview: टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज विक्रम राठौर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया बैटिंग कोच चुना गया है। नए कोच नियुक्त होने और अपना कार्यकाल शुरू होने के बाद विक्रम राठौर ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। राठौर ने बताया है कि मौजूदा समय में टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय क्या है? 

loksabha election banner

शुक्रवार को विक्रम राठौर ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग स्लॉट और वनडे क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर चिंता का विषय है। विक्रम राठौर की पहली प्राथमिता अपने कार्यकाल की शुरुआत में यही रहेगी कि वे इस कड़ी को सबसे पहले ठीक करें। विक्रम राठौर ने खुद इस बात को कबूल किया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वे इन दो मसलों को ठीक करने की कोशिश करेंगे। 

5 सितंबर से शुरू हुआ है राठौर का कार्यकाल

विक्रम राठौर ने संजय बांगर को पीछे छोड़कर भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में जगह पाई है। विक्रम राठौर का दो साल का कार्यकाल गुरुवार 5 सितंबर से शुरू हुआ है। विक्रम राठौर का पहला चैलेंज 15 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की मेजबानी में होने वाली टी20 सीरीज है। इसके बाद टेस्ट सीरीज में भारत को साउथ अफ्रीका के साथ यहीं खेलनी है।। 

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली या स्टीव स्मिथ कौन है टेस्ट में 'बेस्ट', रिकॉर्ड जानकर चौंक जाएंगे !

अपनी पहली चुनौतियों पर खरा उतरने का दावा कर चुके विक्रम राठौर ने कहा है, "वनडे क्रिकेट में हमारा मिडिल ऑर्डर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है, हमें इसे अवश्य सुधारेंगे। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में हमारे लिए ओपनिंग पार्टनरशिप चिंता का विषय बनी हुई है। हमारे पास विकल्प हैं और यहां बहुत बढ़िया प्रतिस्पर्धा होने वाली है। हम एक ऐसा रास्ता बनाएंगे जहां से कंसिस्टेंसी मिल सके।"

विक्रम राठौर ने बीसीसीआइ बेवसाइट से बात करते हुए कहा है कि श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे जैसे विकल्प हमारे पास वनडे क्रिकेट के लिए हैं। विक्रम राठौर ने कहा है, "श्रेयस अय्यर ने पिछले कुछ मैचों में अच्छा किया है और हमारे पास मनीष पांडे भी है। इन दोनों खिलाड़ियों ने इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर को संभाल सकते हैं।"

ये भी पढ़ेंः मिस्बाह उल हक को दोहरी जिम्मेदारी के लिए PCB हर साल देगी इतने करोड़ रुपये

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज विक्रम राठौर ने भारतीय टीम के लिए 6 टेस्ट और सात वनडे मैच खेले हैं। विक्रम राठौर ने कहा है, "हमारे पास महान लोगों का कोचिंग स्टाफ है। मेरे पास एडवांटेज इन्हें जानने का ये है कि मैं नेशलन सलेक्टर रहा हूं। मैंने रवि शास्त्री, भरत अरुण, आर श्रीधर और विराट कोहली के साथ काम किया है। हम साथ मिलकर टीम को आगे ले जाएंगे।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.