Move to Jagran APP

Ashes 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद जो रूट के बारे में कोच ट्रेवर बेलिस ने किया बड़ा खुलासा

Ashes 2019 ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड पर 2-1 की बढ़त ले ली है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 10:00 PM (IST)
Ashes 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद जो रूट के बारे में कोच ट्रेवर बेलिस ने किया बड़ा खुलासा
Ashes 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद जो रूट के बारे में कोच ट्रेवर बेलिस ने किया बड़ा खुलासा

लंदन, आइएएनएस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा है कि कप्तान जो रूट एशेज में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद भी दबाव में नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा एशेज सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट गुरुवार से शुरू होगा। इस बड़ी सीरीज में विफल होने के बाद रूट की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं, लेकिन कोच ने उनका बचाव किया और कहा है कि कप्तान को लेकर किसी तरह की चिंता नहीं है। बेलिस ने कहा कि उन पर किसी ने भी किसी भी तरह के सवाल नहीं उठाए हैं। रूट पर किसी तरह का दबाव नहीं है।

loksabha election banner

कप्तानी के अलावा रूट की बल्लेबाजी भी टीम के लिए चिंता का विषय रही है। इस सीरीज में अभी तक उनका बल्लेबाजी औसत 31 का रहा है। कप्तान की बल्ले से विफलता पर बेलिस ने कहा कि हर कोई उस दौर से गुजरता है जब वह उतने रन नहीं बना पाता जितने उसे बनाने चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनके खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है, इसलिए कुछ चीजें नहीं हो पाईं।

मेरे नजरिये से वह हमारे मुख्य बल्लेबाज हैं और ऑस्ट्रेलियाई हमेशा विपक्षी टीम के कप्तान को निशाना बनाते हैं। उन्हें जब अच्छी शुरुआत मिलती है तो वह अच्छा खेलते हैं। मुझे कुछ ज्यादा दिक्कत नजर नहीं आती है। इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप जिताने वाले कोच बेलिस का एशेज के बाद टीम के साथ करार खत्म हो जाएगा। इस पर बेलिस ने कहा कि मुझे दुख हो रहा है कि मैं छोड़कर जा रहा हूं। यहां काम करने का बेहतरीन माहौल है। हर किसी ने मुझे अपने घर जैसा महसूस कराया है। क्रिकेट के लिहाज से देखा जाए तो हमने कुछ शानदार प्रदर्शन किए हैं। इसमें सबसे अच्छी चीज है विश्व कप की जीत।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.