Move to Jagran APP

WTC Final में रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है यह कीवी गेंदबाज, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया नाम

सलमान बट्ट ने कहा कि इंग्लैंड में नई गेंद को अपने शरीर के करीब खेलना काफी अहम होता है। आप गेंद को अपने नजदीक आने दीजिए ना कि उसके पीछे भागिए। इंग्लैंड में सफल होने के लिए बल्लेबाजों को इन बातों पर ध्यान देने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 04:10 PM (IST)
WTC Final में रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है यह कीवी गेंदबाज, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया नाम
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। WTC Final में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए न्यूजीलैंड की टीम का कौन गेंदबाज सबसे घातक साबित हो सकता है इसके बारे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सलमान बट्ट ने बताया। सलमान बट्ट ने बताया कि रोहित शर्मा के लिए इस फाइनल मैच में लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। इससे पहले रोहित शर्मा को वीवीएस लक्ष्मण ने भी सलाह देते हुए कहा कि, बोल्ट के खिलाफ हिटमैन को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। 

loksabha election banner

अब सलमान बट्ट ने वीवीएस लक्ष्मण की बात का समर्थन करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, ट्रेंट बोल्ट की खासियत है कि वो गेंद को अंदर की तरफ लाते हैं। मो. आमिर ने भी रोहित शर्मा को अपनी इन स्विंग के जरिए आउट किया था। इन स्विंग का एंगल किसी भी गेंदबाज के लिए काफी मुश्किल होता है और अगर वो गेंदबाज बाएं हाथ का हो तो फिर बल्लेबाज के लिए मुश्किल और भी बढ़ जाती है। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि इंग्लैंड में आप बतौर बल्लेबाज किस तरह से सफल हो सकते हैं। 

सलमान बट्ट ने कहा कि, इंग्लैंड में नई गेंद को अपने शरीर के करीब खेलना काफी अहम होता है। आप गेंद को अपने नजदीक आने दीजिए ना कि उसके पीछे भागिए। इंग्लैंड में सफल होने के लिए बल्लेबाजों को इन बातों पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा लक भी कई बार साथ होता है क्योंकि आप खराब शॉट खेलकर भी बच जाते हैं। वहीं कई बार आप अच्छी बल्लेबाजी करते हैं फिर भी अपना विकेट गंवा देते हैं। आपको बता दें कि, इंग्लैंड में रोहित शर्मा बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में पहली बार टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे। रोहित शर्मा के ऊपर टीम को अच्छी शुरुआत देने की अहम जिम्मेदारी होगी। भारत व न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.