Move to Jagran APP

विराट व रोहित अगर लय में हों तो उन्हें आउट करना है बेहद मुश्किल : रवींद्र जडेजा

वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित व विराट ने शतकीय पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 12:23 PM (IST)
विराट व रोहित अगर लय में हों तो उन्हें आउट करना है बेहद मुश्किल : रवींद्र जडेजा
विराट व रोहित अगर लय में हों तो उन्हें आउट करना है बेहद मुश्किल : रवींद्र जडेजा

गुवाहाटी, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा कि अगर कप्तान विराट कोहली व रोहित शर्मा अपनी पूरी लय में बल्लेबाजी कर रहे हों तो उन्हें नियंत्रित करना बहुत ही मुश्किल है। इन दोनों बल्लेबाजों ने इंडीज के खिलाफ पहले ही वनडे मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को आसान जीत दिला दी। इंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 323 रन का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया ने विराट के 140 रन व रोहित के नाबाद 152 रन की पारी के दम पर 42.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। दोनों के बीच 246 रन की रिकॉर्ड साझेदारी भी हुई। जडेजा ने कहा कि अगर वो दोनों सेट हो जाएं तो उन्हें आउट करना काफी कठिन है। दो दोनों बल्लेबाज मैदान में और हवा में बिल्कुल बराबर तरीके से शॉट लगा सकते हैं। ऐसे बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना कठिन होता है।  

loksabha election banner

इंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले विराट व रोहित के बारे में जडेजा ने कहा कि दोनों अपनी पारी के दौरान बिल्कुल सही क्रिकेटिंग शॉट खेल रहे थे और कोई चांस नहीं ले रहे थे। उन दोनों ने परिस्थिति के मुताबिक बल्लेबाजी की। विराट व रोहित के बीच 246 रन की साझेदारी हुई और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में पहली बार दोनों ने 200 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप की। वहीं जडेजा ने इंडीज के खिलाफ 66 रन देकर दो विकेट लिए। जडेजा ने विकेट के बारे में कहा कि बल्लेबाजी के लिए ये विकेट शानदार था। पिच पर गेंद ना तो स्पिन हो रही थी और ना ही उसे स्विंग मिल रहा था। गेंद बल्ले पर आसानी से आ रही थी। ये बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन विकेट थी। जब वेस्टइंडीज ने 320 से ज्यादा रन बनाए तब हमें जरा भी अंदाजा नहीं था कि विकेट दूसरे हाफ में किस तरह का बर्ताव करने वाली है, लेकिन शुरुआत में जब धवन का विकेट गिरा उससे बाद हमें लगा कि इस रन के चेज किया जा सकता है। 

भारत ने इंडीज के खिलाफ विकेट को देखते हुए तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर नहीं उतरी। हमें ये पता नहीं था कि विकेट किस तरह का होगा क्योंकि ये इस मैदान पर पहला वनडे मैच था। हमें लगा कि तीन तेज गेंदबाज पॉवरप्ले के दौरान विकेट निकालने में कामयाब रहेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.