Move to Jagran APP

IPL 2022 में धौनी की होगी विदाई और फिर यह विदेशी खिलाड़ी बन जाएगा CSK टीम का कप्तान, पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर डोल ने बताया कि सीएसके अगले सीजन के लिए रवींद्र जडेजा रितुराज गायकवाड़ फाफ डुप्लेसिस और मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को रिटेन कर सकती है। वहीं इरफान पठान ने डुप्लेसिस की जगह मोइन अली या फिर सैम कुर्रन का चयन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 04:06 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 07:42 PM (IST)
IPL 2022 में धौनी की होगी विदाई और फिर यह विदेशी खिलाड़ी बन जाएगा CSK टीम का कप्तान, पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी
सीएसके टीम के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है और उससे पहले दिग्गज क्रिकेटर्स अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर साइमन डोल ने चेन्नई सुपर किंग्स के बार में बड़ी भविष्यवाणी की है। साइमन डोल ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ करते हुए बताया कि अगले सीजन के लिए सीएसके किन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर डोल ने बताया कि सीएसके अगले सीजन के लिए रवींद्र जडेजा, रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस और मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को रिटेन कर सकती है। 

loksabha election banner

52 साल के साइमन डोल ने कहा कि अगले सीजन में धौनी को एक घरेलू मैच खेलने को मिलेगा और इसके बाद सीएसके टीम के अगले कप्तानी के रूप में फाफ डुप्लेसिस के नाम पर विचार कर सकती है। उन्होंने आगे कहा कि ये मेरे लिए काफी आसान है। इन खिलाड़ियों में से एक रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं रितुराज गायकवाड़ को हमने देखा है और उन्हें टीम के द्वारा जरूर रिटेन किया जाना चाहिए। फाफ डुप्लेसिस के साथ रितुराज का ओपनिंग में जो संयोजन है ऐसे में वो उन्हें कहीं नहीं जाने देना चाहेंगे। वो एम एस धौनी को अपना आखिरी मैच खेलने के लिए साथ लाएं और अगले साल अप्रैल-मई में फाफ डुप्लेसिस सीएसके टीम की कप्तानी संभाल लेंगे। 

साइमन ने आगे कहा कि मेरा ये सोचना है कि एम एस धौनी आइपीएल 2022 के पूरे सीजन में नहीं खेलेंगे और डुप्लेसिस टीम की कप्तानी अगले सीजन के दौरान संभालेंगे। इसके अलावा मुझे ऐसा लगता है कि एक घरेलू मैच होगा जहां इस बात की घोषणा होगी कि ये धौनी का आखिरी मैच है और फाफ डुप्लेसिस टीम के अगले कप्तान होंगे। साइमन डोल के साथ उस कार्यक्रम में मौजूद पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान ने सीएसके के साथ धौनी की भविष्य को लेकर कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा कि सीएसके रितुराज गायकवाड़ को भविष्य का कप्तान बनाने पर विचार कर सकती है। वहीं उन्होंने कहा कि सीएसके डुप्लेसिस की जगह मोइन अली या फिर सैम कुर्रन को रिटेन कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.