Move to Jagran APP

गंभीर ने क्यों कहा, पृथ्वी की सहवाग से तुलना से पहले दो बार सोचें

गंभीर ने इस युवा खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की, लेकिन अपने पुराने जोड़ीदार साथी सहवाग से तुलना पर उन्होंने ऐतराज जताया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 11:19 AM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 11:20 AM (IST)
गंभीर ने क्यों कहा, पृथ्वी की सहवाग से तुलना से पहले दो बार सोचें
गंभीर ने क्यों कहा, पृथ्वी की सहवाग से तुलना से पहले दो बार सोचें

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने पृथ्वी शॉ की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोगों को इस खिलाड़ी की तुलना पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग से करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। पृथ्वी ने राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में पदार्पण करते हुए शतकीय पारी खेली थी। 

prime article banner

गंभीर ने इस युवा खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की, लेकिन अपने पुराने जोड़ीदार साथी सहवाग से तुलना पर उन्होंने ऐतराज जताया। गंभीर ने एक कार्यक्रम से इतर बुधवार को कहा, ‘जो भी पृथ्वी की तुलना सहवाग से कर रहा है उसे तुलना करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। 

आखिर में आपको किसी की तुलना किसी से नहीं करनी चाहिए। पृथ्वी को अभी लंबा सफर तय करना है। मैं कभी भी तुलना में विश्वास नहीं करता। पृथ्वी अलग प्रतिभा का खिलाड़ी है और सहवाग की अपनी विशेषता है।

अपने पहले ही टेस्ट में दुनिया ने देखा था पृथ्वी का शॉ

शॉ अपने पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले 15वें भारतीय बल्लेबाज हैं लेकिन उन्होंने 18 साल 329 दिन में यह उपलब्धि हासिल की जो कि भारतीय रिकार्ड है। यही नहीं वह सचिन तेंदुलकर (17 साल 112 दिन) के बाद टेस्ट मैचों में सैकड़ा पूरा करने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.