Move to Jagran APP

फाइनल मुकाबले से पहले इनफॉर्म बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने भारत को दे दी चुनौती

मुश्फिकुर रहीम ने कहा कि उनकी टीम में खिताब जीतने की पूरी क्षमता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 09:21 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 09:21 PM (IST)
फाइनल मुकाबले से पहले इनफॉर्म बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने भारत को दे दी चुनौती
फाइनल मुकाबले से पहले इनफॉर्म बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने भारत को दे दी चुनौती

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व बांग्लादेश इस वर्ष दूसरी बार किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। इससे पहले भी भारत व बांग्लादेश की टीम पिछले एशिया कप फाइनल में खेल चुके हैं। इन सभी मैचों में बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम अपनी टीम का हिस्सा थे। रहीम को भारत के खिलाफ खेलने का अनुभव है और उन्हें अच्छी तरह से पता है कि विरोधी टीम पर दबाव किस तरह से बनाया जा सकता है।

prime article banner

रहीम ने भारत के खिलाफ फाइनल मैच से पहले कहा कि हमने जिस तरह का खेल दिखाया है उससे हमारी टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। हमारी टीम ने खेल के तीनों विभागों में अब तक टूर्नामेंट का बेस्ट प्रदर्शन नहीं किया है। हमारे ओपनर बल्लेबाज लगातार संघर्ष कर रहे हैं। अगर हमारे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में सफल हो जाते हैं तो इससे मैच पर काफी असर पड़ेगा। 

रहीम ने कहा कि अगर हमारे शूरुआती बल्लेबाज भारत के खिलाफ चल निकले तो इससे बड़ा अंतर पैदा होगा। भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में शानदार खेल रही है लेकिन वो भी इंसान हैं और उनसे भी गलतियां हो सकती है। उन्होंने कहा कि हम एशिया कप जीत सकते हैं। हमने पहले ये लक्ष्य निर्धारित किया था कि पहले हम फाइनल में पहुंचे और खिताबी मुकाबले में अपना बेस्ट प्रदर्शन करें। फाइनल में हम बेस्ट प्रदर्शन करेंगे और हम खिताब जीत लेंगे इसकी पूरी संभावना है। हमने फाइनल तक का सफर काफी मेहनत करके तय किया है। 

भारत व बांग्लादेश इससे पहले वर्ष 2016 में एशिया कप के फाइनल में भिड़े थे। विराट की कप्तानी में भारत ने बांग्लादेश को फाइनल में 8 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया था। वहीं इसी वर्ष निदहास ट्रॉफी के फाइनल में भी रोहित की कप्तानी में भारत ने बांग्लादेश को हराकर ये खिताब जीता था। इस वर्ष एशिया कप में भारत व बांग्लादेश के बीच सुपर चार में भिड़ंत हो चुकी है। उस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.