Move to Jagran APP

टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप में नहीं मिलती जीत, वकार यूनिस ने वजह बताई

वकार यूनिस ने बताया कि क्यों भारतीय टीम हर बार वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 01:04 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 01:04 PM (IST)
टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप में नहीं मिलती जीत, वकार यूनिस ने वजह बताई
टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप में नहीं मिलती जीत, वकार यूनिस ने वजह बताई

नई दिल्ली, जेएनएन। वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को भारत के हाथों हर बार हार का सामना करना पड़ता है। वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 7 बार आमना-सामना हो चुका है, लेकिन हर बार पाकिस्तान की टीम को मुंह की खानी पड़ी है। 1992 में पहली बार दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप में भिड़े थे और यहीं से पाकिस्तान की हार का जो सिलसिला शुरू हुआ था वो जारी है। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने बताया है कि आखिर वो क्या वजह से कि वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तान को भारत से हर बार हार मिलती है। 

loksabha election banner

वकार यूनिस ने कहा कि 1992 में वर्ल्ड कप में चोटिल होने की वजह से वो पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं थे जिसका उन्हें अफसोस है। हालांकि इस साल भारत से हार के बावजूद पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप जीता था। वहीं अगले वर्ल्ड कप यानी 1996 में पाकिस्तान को क्वार्टर फाइनल में भारत के हाथों हार मिली थी। वहीं 1999 में भी वकार अपनी टीम का हिस्सा नहीं थे और भारत को जीत मिली थी। इसके बाद 2003 में वो पाकिस्तान टीम के कप्तान थे, लेकिन उस बार भी उन्हें हार मिली। ये सिलसिला फिर 2011, 2015 और 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भी जारी रहा।

वकार ने कहा कि हमने भारत के खिलाफ वनडे व टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जब बात वनडे वर्ल्ड कप की आती है तो भारत हमेशा उपर रहा है और वो सच में इसके काबिल थे। हर मैच के दौरान वो हमसे अच्छा खेले। वैसे कई बार मैच पर नियंत्रण होने के बावजूद हम दवाब नहीं झेल पाते और हार जाते हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप के मैचों का जिक्र करते हुए कहा कि 2003 में साउथ अफ्रीका हो या फिर बैंगलोर का मुकाबला हो। भारतीय टीम काफी अच्छी थी और वो पॉजिटिव होकर खेले थे। उन्होंने अच्छा खेला हालांकि मैच हमारे हाथ में था फिर भी हर हार गए। वहीं 2011 वर्ल्ड कप हो या फिर 1996 इस बार भी मैच हमारे हाथ में था, लेकिन हमने मैच को क्यों गंवा दिया। ये बताना मुश्किल है कि हम विश्व कप का दवाब क्यों नहीं झेल पाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.