Move to Jagran APP

T20 World Cup 2021 को लेकर आश्वासन चाहता था पाकिस्तान , BCCI अधिकारी ने लताड़ा

T20 World Cup 2021 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ी सपोर्ट स्टाफ अधिकारियों और फैंस के लिए वीजा का आश्वासन चाहता है लेकिन बीसीसीआइ ने कहा है कि ये हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है क्योंकि सरकार ने इस पर रुख पहले ही स्पष्ट किया हुआ है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 02:33 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 03:50 PM (IST)
T20 World Cup 2021 को लेकर आश्वासन चाहता था पाकिस्तान , BCCI अधिकारी ने लताड़ा
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने T20 वर्ल्ड कप को लेकर आश्वासन मांगा है

नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मनी ने मांग की है कि अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों, मीडिया और प्रशंसकों के लिए वीजा का आश्वासन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) लिखित में दे। इसी बयान ने बीसीसीआइ को चौंका दिया है। एएनआइ से बात करते हुए, एक बोर्ड अधिकारी ने कहा कि टिप्पणियां 'अपरिपक्व' हैं और यह भी बताया कि भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के लिए खिलाड़ियों को वीजा देने की बात करते समय अपनी नीति पहले ही स्पष्ट कर दी है।

loksabha election banner

अधिकारी ने कहा है, "एहसान मनी की टिप्पणियों को पढ़कर आश्चर्य हुआ, विशेष रूप से अद्भुत कामकाजी संबंधों की पृष्ठभूमि में जो उन्होंने सौरव गांगुली (बीसीसीआइ अध्यक्ष) के साथ आइसीसी में साझा किए। वह एक सज्जन व्यक्ति थे और वास्तव में शशांक (मनोहर) के साथ महामारी के दौरान सौरव के लिए एक मार्गदर्शक थे। कोई मदद नहीं कर सकता है, लेकिन यह सोचता है कि इस तरह का बयान देना मनी के लिए बहुत अपरिपक्व है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह लगभग वैसा ही है जैसे वह या तो टूर्नामेंट में खेलने वाली अपनी टीम से बाहर निकलने की राह देख रहे हों या फिर वह घर वापस आ रहे हों। अगर वे इसे राजनीतिक मुद्दा बनाना चाहते हैं, तो यह निश्चित रूप से उनकी अपनी इच्छा है। वे जानते हैं कि किसी देश के क्रिकेट बोर्ड के पास किसी मुद्दे पर कोई आश्वासन देने के लिए कोई स्थान नहीं है, जो उनके दायरे में नहीं है और सरकार के निर्णय क्षेत्र में मजबूती से है।"

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा है, "अगला तार्किक कदम क्या है? क्या ICC संयुक्त राष्ट्र की तरह की भूमिका निभाएगा? क्या टूर्नामेंट में पाकिस्तान की भागीदारी इस आश्वासन पर निर्भर करेगी कि आतंक का कोई भी कार्य उनकी धरती पर नहीं होगा? इसके अलावा, सरकार ने पहले से ही वीजा के मुद्दे पर अपनी स्थिति को स्पष्ट कर दिया है और एक सूचित व्यक्ति को इसके बारे में पता होगा। मनी को खाड़ी देशों को बढ़ावा देने के प्रयासों के बजाय दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को सामान्य बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.