Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया की जगह पड़ोसी देश में कराया जा सकता है टी20 विश्व कप- डीन जोन्स

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोन्स ने कहा है कि इस साल T20 World Cup नहीं हो सकता। ऑस्ट्रेलिया में नहीं कराए जाने की सूरत में उन्होंने इसका विकल्प भी सुझाया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 04:06 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 04:06 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया की जगह पड़ोसी देश में कराया जा सकता है टी20 विश्व कप- डीन जोन्स
ऑस्ट्रेलिया की जगह पड़ोसी देश में कराया जा सकता है टी20 विश्व कप- डीन जोन्स

सिडनी, आईएएनएस। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में आयोजन होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर लगातार बाते की जा रही है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोन्स ने पहले ही कह दिया है कि इस साल तो टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कराया जा सकता। ऑस्ट्रेलिया में नहीं कराए जाने की सूरत में उन्होंने इसका विकल्प भी सुझाया है।

loksabha election banner

क्रिकेटर से कमेंट्रेटर बने जोन्स का मानना है कि न्यूजीलैंड ने कोविड 19 पर सबसे बेहतर तरीके से नियंत्रम किया है। वहां हालात बाकि देशों की तुलना में बेहतर है। खास कर ऑस्ट्रेलिया जहां टी20 विश्व का आयोजन कराया जाना है उससे न्यूजीलैंड बेहतर स्थिति में है। ऐसे में अगर विश्व कप आयोजन का विकल्प तलाशा जाए तो न्यूजीलैंड सबसे बेहतर और सुरक्षित रहेगा। पिछले 12 दिनों में यहां एक भी केस दर्ज नहीं किया गया है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने stuff.co.nz. से कोरोना पर बात करते हुए कहा, अगले हफ्ते में न्यूजीलैंड संभवत: पहले स्तर में जा सकता है लेकिन यह सबकुछ इसके आने वाले केस पर निर्भर करेगा कि यह कितने कम आते हैं। अगर आने वाले दिनों में इसके मामले नहीं आते हैं तभी ऐसा होगा।

इस बयान पर जोन्स ने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया की जगह न्यूजीलैंड में टी20 विश्व कप कराने का सुझाव दिया,"जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि न्यूजीलैंड अगले हफ्ते में पहले स्तर पर आ जाएगा, जिसका मतलब यह होगा कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग और लोगों की भीड़ जमा होने पर लगाया प्रतिबंध हटा लिया जाएगा। तो टी20 विश्व कप वहां खेला जा सकता है।"

अगस्त-सितंबर में मैदान पर लौट सकती है भारतीय टीम, BCCI बना रही है योजना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.