Move to Jagran APP

टी20 क्रिकेट है ‘लॉटरी’, 'टीम इंडिया खेल सकती है विश्व कप फाइनल'

T20 World Cup 2020 गिलक्रिस्ट ने टी20 क्रिकेट को एक लॉटरी की तरह बताया और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया को दावेदार माना।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 06:27 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 06:27 PM (IST)
टी20 क्रिकेट है ‘लॉटरी’, 'टीम इंडिया खेल सकती है विश्व कप फाइनल'
टी20 क्रिकेट है ‘लॉटरी’, 'टीम इंडिया खेल सकती है विश्व कप फाइनल'

मुंबई, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने अपनी टीम नहीं बल्कि भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने का बड़ा दावेदार माना है। गिलक्रिस्ट ने टी20 क्रिकेट को एक लॉटरी की तरह बताया लेकिन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया को दावेदार माना।

loksabha election banner

पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "भारतीय टीम संभवत: सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में पहुंचने वाली टीम होगा। मैं ये अनुमान नहीं लगा सकता कि कौन की टीम विजेता होगी लेकिन यह जरूर कह सकता हूं कि भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में खेलने वाली टीमें तो जरूर हो सकती हैं।" 

पाकिस्तान की टीम का हालिया टी20 प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है। अपने से कम रैंकिंग वाली श्रीलंका के खिलाफ घर पर खेलते हुए उसे 0-3 से हार मिली थी। गिलक्रिस्ट ने कहा, "पाकिस्तान की टीम इस फॉर्मेट में नंबर एक है लिहाजा आप इस टीम के इस दौड़ से बाहर नहीं कर सकते। लेकिन टी20 क्रिकेट बहुत हद तक एक लॉटरी की तरह है तो फाइनल से पहले यह अनुमान लगाना बेहद मुश्किल है कि विजेता कौन सी टीम होगी। ऐसा तब तक नहीं कहा जा सकता जबतक की आखिरी रन ना बन जाए या आखिरी विकेट ना गिर जाए।" 

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आयोजन 21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है। भारतीय क्रिकेट टीम 8 मार्च को महिला दिवस के दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी। यह मैच सिडनी के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जान है।

पुरुषों का टी20 वर्ल्ड कप भी ऑस्ट्रेलिया में ही आयोजित किया जाना है। 45 मुकाबलों के इस विश्व कप की शुरुआत 18 अक्टूबर से होगी जो 15 नवंबर तक चलेगा। 2007 में पहली बार पुरुष टी20 विश्व कप का आयोजन किया गया था। भारत ने पाकिस्तान के फाइनल मे हराकर पहले खिताब को जीतने का कमाल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.