Move to Jagran APP

सुरेश रैना ने बताया IPL का अपने सबसे फेवरेट लम्हा, मोंगूस बैट से मैथ्यू हेडेन ने बनाए थे 93 रन

Suresh Raina favorite moment of IPL रैना ने बताया कि मैथ्यू हेडेन की दिल्ली वाली पारी मैं कभी नहीं भूल सकता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 01:49 PM (IST)
सुरेश रैना ने बताया IPL का अपने सबसे फेवरेट लम्हा, मोंगूस बैट से मैथ्यू हेडेन ने बनाए थे 93 रन
सुरेश रैना ने बताया IPL का अपने सबसे फेवरेट लम्हा, मोंगूस बैट से मैथ्यू हेडेन ने बनाए थे 93 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। सुरेश रैना इंडीयन प्रीमियर लीग से सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। रन बनाने के मामले में इस लीग में वो दूसरे स्थान पर हैं और उनके नाम पर 5 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं। साल 2008 में रैना इस लीग से साथ जुड़े थे और पिछले 12 लीग में वो खेल चुके हैं। शुरुआत से ही वो चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं हालांकि बीच में एक-दो बार उन्होंने अपनी टीम में बदलाव किया क्योंकि परिस्थिति ही कुछ ऐसी थी। 

loksabha election banner

रैनी की चेन्नई आइपीएल में तीन बार खिताब जीत चुकी है और इस टीम को इस लीग के कुछ बेहतरीन टीमों में शुमार किया जाता है। चेन्नई का आइपीएल में काफी शानदार सफर रहा है और इस टीम में एक से एक बेहतरीन खिलाड़ी रहें हैं और इस वक्त भी हैं। वैसे तो रैना ने इस टीम के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन उन्होंने ये बताया कि उनके लिए कौन सा पल सबसे यादगार रहा। 

रैना ने बताया कि जब मैथ्य हेडेन ने उनकी टीम के लिए 93 रन की पारी खेली थी वो उनके लिए सबसे फेवरेट यादगार लम्हा था। उन्होंने इसकी जानकारी एक वीडियो शेयर करके दी। उन्होंने कहा कि हेडेन ने अपनी बल्लेबाजी से कई बार सबको हैरान किया, लेकिन साल 2010 में वो खास बैट के साथ आए। उनके इस बल्ले ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उन्होंने अपने इस खास बैट से दिल्ली टीम के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर शानदार पारी खेली थी। 

उन्होंने बताया कि मैथ्यू हेेडेन ने इस मैच में महज 43 गेंदों में 93 रन जड़े। इस मैच को चेन्नई सुपर किंग्स ने बहुत आराम से जीत लिया। अब सुरेश रैना ने मैथ्यू हेडेन की इस पारी को आईपीएल की अपनी फेवरेट यादगार इनिंग बताया है। रैना ने कहा कि दिल्ली के खिलाफ हेडेन आपकी पारी बहुत अच्छी थी। आपने मोंगूस बैट से 93 रन बनाए थे। सभी गेंदें स्टेडियम के बाहर जा रही थीं। उस मैच में दिल्ली ने भी शानदार खेला था, लेकिन आपकी पारी खास थी। दिल्ली ने उस मैच में 190 या 185 रन बनाए थे और आप काफी मजबूत थे।

Beautiful memories of #Yellove & @IPL brother @HaydosTweets. One of my favourite innings with you is CSKvsDD from 2010, where I got your autographed bat which is a very precious part of my collection till date. Here I pass it on to @faf1307 to share his favourite moments of #IPL. https://t.co/mWU9CwsvJz" rel="nofollow pic.twitter.com/06NdAqSnEc

कमाल की बात ये थी कि रैना ही उस मैच में चेन्नई के कप्तान थे और उन्होंने 49 रन की पारी खेली थी।गौरतलब है कि कोविड 19 महामारी की वजह से इन दिनों सुरेश रैना भी अपने घर में हैं और अपना वक्त बिता रहे हैं। रैना भी अन्य क्रिकेटरों की तरफ सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपने घर के कुछ फनी वीडियोज लगातार शेयर कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.