Move to Jagran APP

विराट कोहली को गावस्कर ने दी सलाह और कहा, इस बल्लेबाज से ओपनिंग क्यों नहीं करवाते

एबी बेशक इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेल रहे हैं लेकिन वो जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर तो यही लगता है कि उनमें अभी काफी दमखम बाकी है साथ ही वो आरसीबी के लिए बेहद फायदेमंद खिलाड़ी भी साबित हो रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 02:58 PM (IST)
विराट कोहली को गावस्कर ने दी सलाह और कहा, इस बल्लेबाज से ओपनिंग क्यों नहीं करवाते
RCB के कप्तान विराट कोहली टीम के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2021 में आरसीबी के लिए खुद कप्तान विराट कोहली व युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी अच्छा हो रहा है, लेकिन सुनील गावस्कर ने आरसीबीके कप्तान विराट कोहली को एक अहम सलाह दी है। दरअसल सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को ये सलाह एबी डिविलियर्स की नाबाद 75 रन की पारी के बाद दी जो उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेली थी। 

loksabha election banner

एबी बेशक इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वो जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर तो यही लगता है कि, उनमें अभी काफी दमखम बाकी है साथ ही वो आरसीबी के लिए बेहद फायदेमंद खिलाड़ी भी साबित हो रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ एबी की पारी देखकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि, वो कमाल के हैं। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, वो जादुई हैं और अपने खेल से आपको खुशी देते हैंं। वो इस तरह के शॉट खेलते हैं कि, आप हैरान रह जाते हैं। 

एबी आम तौर पर नंबर चार या फिर पांच पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं और गावस्कर ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि, वो उन्हें ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं। गावस्कर ने आरसीबी को सलाह देते हुए कहा कि, एबी को ओपनिंग करने का मौका देना चाहिए जिससे कि उन्हें पूरे 20 ओवर खेलने का मौका मिल सके। अगर आपके पास इस तरह का बल्लेबाज है तो फिर आप उसे 20 ओवर खेलने दीजिए ना कि आप उन्हें 10वें या फिर 11वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए भेजें। 

गावस्कर ने कहा कि, हम बड़े छक्कों की बात करते हैं तो एबी ने एक शॉट ऐसा खेला जिसमें उन्होंने बल्ले का फेस खोला और गेंद को थर्ड मैन की दिशा में धकेल दिया। ये अदभुत शॉट था क्योंकि इसे उन्होंने आखिरी सेकेंड पर लगाया था और अपने बल्ले के फेस को खोला था। आपको बता दें कि, एबी की इस पारी के दम पर आरसीबी ने 171 रन बनाए और दिल्ली के खिलाफ एक रन से मैच जीता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.