Move to Jagran APP

इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, मौजूदा दौर में विराट के पास सर्वश्रेष्ठ तकनीक

स्टीव वॉ ने बड़े मैचों के खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि विश्व में मौजूदा क्रिकेटरों में से भारतीय कप्तान के पास सर्वश्रेष्ठ तकनीक है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 12:09 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 12:10 PM (IST)
इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, मौजूदा दौर में विराट के पास सर्वश्रेष्ठ तकनीक
इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, मौजूदा दौर में विराट के पास सर्वश्रेष्ठ तकनीक

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने बड़े मैचों के खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि विश्व में मौजूदा क्रिकेटरों में से भारतीय कप्तान के पास सर्वश्रेष्ठ तकनीक है। जब कोहली की तुलना ब्रायन लारा और विवियन रिच‌र्ड्स के साथ करने को लेकर वॉ से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोहली के अंदर महान बनने के सभी लक्षण मौजूद हैं। उन्होंने कहा, 'कोहली कही भी सामंजस्य बैठा सकते हैं। उनके पास सर्वश्रेष्ठ तकनीक है, जो शायद मौजूदा क्रिकेटरों में किसी के पास नहीं है।

loksabha election banner

उनके अलावा पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स भी अच्छी तकनीक के साथ खेलते आए हैं, लेकिन वह अब नहीं खेल रहे हैं। कोहली बायें हाथ के बल्लेबाज लारा, सचिन और रिच‌र्ड्स की तरह बड़े मैचों के क्रिकेटर हैं। वह बड़े मौके चाहते हैं और इसलिए वह आज विश्व के बड़े क्रिकेटरों में शामिल हैं।

कोहली 67 टेस्ट मैचों में 54.28 की औसत से 5754 रन बना चुके हैं। इसके अलावा वनडे में वह 211 मैचों में 58.20 की औसत से 9779 रन और 62 टी-20 में 48.80 की औसत से 2102 रन बना कूट चुके हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 149 और 51 रनों की पारियां खेली थीं। वह मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

पाकिस्तान के महान क्रिकेटर जहीर अब्बास भी बोले कोहली है बेस्ट

स्टीव वॉ के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अपने समय के गजब के बल्लेबाज कप्तान जहीर अब्बास ने भी कह दिया कि कोहली इस वक्त से महान बल्लेबाज  हैं और वो लीजेंड बन चुके हैं। अब्बास ने कहा कि कोहली जब भी खेलता है तो उसे देखने का मन करता है, वह दुनिया के किसी भी कोने में खेले, वह रन जरूर बनाता है। कुछ दिन पहले ही भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि कोहली लीजेंड बनने के बेहद करीब हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.