Move to Jagran APP

BCCI अध्यक्ष के तौर पर सौरव गांगुली करेंगे एक नए युग की शुरुआत : रिद्धिमान साहा

साहा ने कहा कि मुझे लगता है कि कप्तानी की तरह गांगुली यहां भी नए युग की शुरुआत करेंगे। दादा के नेतृत्व में कई अच्छे काम होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 08:56 AM (IST)
BCCI अध्यक्ष के तौर पर सौरव गांगुली करेंगे एक नए युग की शुरुआत : रिद्धिमान साहा
BCCI अध्यक्ष के तौर पर सौरव गांगुली करेंगे एक नए युग की शुरुआत : रिद्धिमान साहा

रांची, प्रेट्र। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा मानते हैं कि दादा (सौरव गांगुली) का बीसीसीआइ अध्यक्ष बनना भारतीय खिलाडि़यों के लिए अच्छा संकेत है।

loksabha election banner

तीसरे टेस्ट मैच से पहले रिद्धिमान साहा ने कहा कि दादा लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले हैं उन्हें पता है कि खिलाडि़यों का कहां और क्या परेशानी होती है। उन्हें कुछ बताने की आवश्यकता नहीं होगी। एक खिलाड़ी ही दूसरे खिलाड़ी के दर्द को समझ सकता है इसलिए मुझे लगता है कि कप्तानी की तरह यहां भी वह नए युग की शुरुआत करेंगे। दादा के नेतृत्व में कई अच्छे काम होंगे। साहा ने कहा कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के साथ कोई समस्या नहीं है हमारी ट्यूनिंग बेहतर है। उसे जब भी कोई समस्या होती है तो मुझसे वह बात करता है। वह प्रतिभावान है और अनुभव के साथ साथ बेहतर होता चला जाएगा।

विकेटकीपिंग से जुड़े सवाल पर रिद्धिमान साहा ने कहा कि यह मुश्किल जॉब है। बेहतर करते है तो ठीक है अगर कुछ गलत हुआ तो सब कुछ विकेटकीपर के ऊपर लाद दिया जाता है। रांची के जेएससीए स्टेडियम में रिद्धिमान साहा ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन बनाए थे। उनसे जब पूछा गया कि क्या इस बार भी उनका बल्ला यहां बोलेगा? इस पर साहा ने कहा मेरा प्रयास हर मैच में बेहतर प्रदर्शन करने का रहता है। यहां खेले गए पिछले टेस्ट में मैने शतक जड़ा था। इस बार भी बेहतर करने का प्रयास करूंगा।

साहा ने टेस्ट मैच में 20 महीने के बाद वापसी की थी। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन अंतिम ग्यारह में मौका नहीं मिला। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिषभ का प्रदर्शन खराब रहा था इस वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम ग्यारह में टीम का हिस्सा बनाया गया। साहा ने पहले दो टेस्ट मैच में काफी शानदार विकेटकीपिंग की है। रांची में एक बार फिर से उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.