Move to Jagran APP

सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- ये दो लोग करा सकते हैं India vs Pakistan मैच

Sourav Ganguly on Indo-Pak bilateral Match बीसीसीआइ के अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कौन करा सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 12:48 PM (IST)
सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- ये दो लोग करा सकते हैं India vs Pakistan मैच
सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- ये दो लोग करा सकते हैं India vs Pakistan मैच

कोलकाता, पीटीआइ। Sourav Ganguly on Indo-Pak bilateral Match: बीसीसीआइ के अध्यक्ष बनने जा रहे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कौन करा सकता है। सौरव गांगुली ने बताया है कि ये काम दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों को करना है। इसी के बाद एकदूसरे के चिर प्रतिद्वंदी टीमों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट मैच हो पाएगा। 

loksabha election banner

सौरव गांगुली ने इस बड़े बयान में कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अनुमति से ही भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज हो सकती है। भारत बनाम पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को बहाल कराने के सवाल पर यहां गांगुली ने कहा, "आपको ये सवाल मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए।"

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, "हां जरूर हमें इसकी अनुमति लेनी होगी, क्योंकि विदेशी दौरे  सरकार के जरिए होते हैं। इसलिम हम इस सवाल का जवाब नहीं दे सकते।" गौरतलब है कि आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज साल 2012 में हुई थी। भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की थी।

47 वर्षीय सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के अगले अध्यक्ष पद की कमान संभालने जा रहे हैं। साल 2004 में पाकिस्तान दौरे पर गई भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले सौरव गांगुली ने टीम को टेस्ट में 2-1 और वनडे में 3-2 से जीत दिलाई थी। 1999 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए कारगिल वार के बाद पहली बार भारतीय टीम साल 1989 के बाद पाकिस्तान दौरे पर गई थी। 

वहीं, 14 फरवरी को इसी साल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2019 का मैच ना कराने की गुहार लगाई थी, जिसे आइसीसी ने नामंजूर कर दिया था और कहा था कि अगर मैच नहीं खेलेंगे तो 2 अंक पाकिस्तान टीम को दे दिए जाएंगे। हालांकि, बाद में मैच हुआ जिसे भारत ने बड़े अंतर से जीता।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.