Move to Jagran APP

सौरव गांगुली और BCCI पर लगा क्रिकेटरों की जान जोखिम में डालने, पैसा कमाने का आरोप

गांगुली के खिलाफ याचिका में कहा गया है बीसीसीआइ क्रिकेटरों की जान खतरे में डालकर पैसा कमाने के लिए आइपीएल का आयोजन कर रही है जो सही नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 11:05 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 11:05 PM (IST)
सौरव गांगुली और BCCI पर लगा क्रिकेटरों की जान जोखिम में डालने, पैसा कमाने का आरोप
सौरव गांगुली और BCCI पर लगा क्रिकेटरों की जान जोखिम में डालने, पैसा कमाने का आरोप

नई दिल्ली, आइएएनएस। सुप्रीम कोर्ट में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के खिलाफ याचिका डाली गई है। इस याचिका में कहा गया है कि दोनों ने अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग को दुबई में कराने का फैसला किया है।

loksabha election banner

याचिकाकर्ता झारखंड क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष नरेश एच मकानी हैं। उन्होंने याचिका में कहा है कि यह फैसला कानून के खिलाफ है और उनके पास ऐसा फैसला करने का कोई अधिकार नहीं था। शपथ पत्र में कहा गया है कि दोनों ही अधिकारी अवैध रूप से अपने पदों पर बने हुए हैं। वे फैसला ले रहे हैं जो भारतीय क्रिकेट के लिए कतई सही नहीं हैं।

खिलाड़ियों की जान खतरे में डालने का आरोप

इस याचिका में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग को कराए जाने का फैसला खिलाड़ियों की जान जोखिम में डालने जैसा है। टूर्नामेंट को कोरोना महामारी के समय नहीं कराया जाना चाहिए इसकी वजह से इसमें खेलने वाले खिलाड़ियों की जान को खतरा हो सकता है।

याचिका में कहा गया है, बीसीसीआइ क्रिकेटरों की जान खतरे में डालकर पैसा कमाने के लिए आइपीएल का आयोजन कर रही है, जो सही नहीं है। यूएई में एक ही टीम के कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो साफ दिखाता है कि आइपीएल कराने का फैसला एकदम गलत है। 

19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा IPL 2020

इस साल का टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाना है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने गुरुवार को बताया कि इस टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम शुक्रवार को जारी किया जाएगा। इसके बाद यह तय हो जाएगा कि किस टीम को किस दिन किससे खिलाड़ी कब मैच खेलना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.