Move to Jagran APP

पाकिस्तान ने श्रीलंका से टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मांगे पैसे, कहा- UAE में खेलना है तो उठाना पड़ेगा खर्च

पीसीबी ने साफ कर दिया है कि वह अपने घर पर ही टेस्ट सीरीज होस्ट करेगा यूएई में अगर श्रीलंका की टीम को टेस्ट खेलना है तो फिर खर्च उठाना पड़ेगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 02:36 PM (IST)
पाकिस्तान ने श्रीलंका से टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मांगे पैसे, कहा- UAE में खेलना है तो उठाना पड़ेगा खर्च
पाकिस्तान ने श्रीलंका से टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मांगे पैसे, कहा- UAE में खेलना है तो उठाना पड़ेगा खर्च

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan cricket board) श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज होस्ट करने के बाद टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है। पीसीबी ने साफ कर दिया है कि वह अपने घर पर ही टेस्ट सीरीज होस्ट करेगा, अगर श्रीलंका की टीम को यूएई में टेस्ट खेलना है तो फिर खर्च उठाना पड़ेगा। 

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यूएई में एक और टेस्ट सीरीज की मेजबानी का खर्च उठाने को तैयार नहीं है। पीसीबी चाहता है कि अगर श्रीलंका की टीम (Sri Lanka cricket team) पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहती और यूएई में टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छुक है तो फिर पीसीबी के साथ मिलकर सीरीज के आयोजन का खर्च उठाना पड़ेगा।

सितंबर-अक्टूबर में कराची और लाहौर में श्रीलंका के वनडे और टी20 सीरीज की मेजबानी करने के बाद पीसीबी (PCB) काफी खुश है। अब पीसीबी चाहता है कि टेस्ट चैंपियनशिप के दो मैचों के लिए दिसंबर में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान का दौरा करे।

पीसीबी के चैयरमेन एहसान मनी (Ehsan Mani) और सीईओ वसीम खान दुबई में आईसीसी (ICC) की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने यहां श्रीलंका के अधिकारियों को इस बात के बारे में बताया कि अगर श्रीलंका यूएई में टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छुक है तो फिर उनको इसका खर्च उठाना पड़ेगा।

पीसीबी ने यह फैसला लिया है कि आईसीसी और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को पाकिस्तान में खिलाड़ी सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाने के बाद भी अगर श्रीलंका यूएई में टेस्ट सीरीज खेलना चाहती है तो उसे इसका खर्च उठाना पड़ेगा। श्रीलंका अगर यूएई में ही खेलना चाहती है तो फिर उनको सीरीज को आयोजित करने में आने वाले खर्च में भागेदारी देनी होगी या फिर इसका खर्च उठाना पड़ेगा।  

पिछले महीने ही श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। 10 साल के बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में कोई सीरीज खेलने पहुंची थी। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.