Move to Jagran APP

शुभमन गिल को होना चाहिए केकेआर टीम का कप्तान, इंग्लिश दिग्गज ने कर दी मांग

IPL 2020 कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने बेहद संयमभरी पारी खेलते हुए अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। उन्होंने इयोन मोर्गन के साथ मिलकर 92 रन की साझेदारी की और नाबाद 70 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 10:07 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 10:07 AM (IST)
शुभमन गिल को होना चाहिए केकेआर टीम का कप्तान, इंग्लिश दिग्गज ने कर दी मांग
केकेआर के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के 8वें लीग मुकाबले में केकेआर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ जिसमें दिनेश कार्तिक की टीम को जीत मिली। केकेआर के गेंदबाजों ने पहली पारी में हैदराबाद को 142 पर रोक दिया तो वहीं दूसरी पारी में शुभमन गिल की नाबाद 70 रन की पारी के दम पर इस टीम को 7 विकेट से जीत मिली। शुभमन गिल की पारी काफी आकर्षक रही जिसमें परिपक्वता और धैर्य का समावेश था। उनकी इस पारी के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर केविन पीटरसन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस 21 वर्षीय बल्लेबाज को लेकर बेहद दिलचस्प बात कही। 

loksabha election banner

केविन पीटरसन ने लिखा कि उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का कप्तान होना चाहिए। सिर्फ पीटरसन ही नहीं कई पूर्व क्रिकेटर भी उनकी इस पारी से काफी प्रभावित दिखे। शुभमन गिल ने टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण योगदान दिया और काफी स्मार्ट क्रिकेट खेला। वहीं दूसरी तरफ केविन के ट्वीट के बाद कई यूजर्स ने उनकी बात का समर्थन भी किया। 

शुभमन गिल पिछले साल यानी 2019 सीजन में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर बने थे। साल 2018 की शुरुआत में वो पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम का हिस्सा थे और इस टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद उन्हें केकेआर टीम में जगह मिली थी। इसके बाद से उन्होंने आइपीएल में अब तक 29 मैचों में 36 की औसत से 576 रन बनाए हैं जिसमें 5 अर्धशतक शामिल है। 

गिल ने हैदराबाद के खिलाफ शनिवार को हुए मैच में 62 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 112.90 का रहा। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके व 2 छक्के जड़े थे। वहीं इयोन मोर्गन ने भी 29 गेंदों पर नाबाद 42 रन की नाबाद पारी खेली और दोनों ने मिलकर टीम को आसान जीत दिला दी। इन दोनों के बीच 92 रन की शानदार साझेदारी हुई थी। वहीं इस लीग में ये केकेआर की पहली जीत रही। शुभमन गिल को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.