Move to Jagran APP

पूर्व अंग्रेज कप्तान ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में निकाली कमी, कहा- सुधार कर लो

India vs west indies आए श्रेयस पर पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने बयान दिया है। पीटरसन ने बताया कि इस बल्लेबाज का ऑफ साइड का खेल कमजोर है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 08:10 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 08:10 PM (IST)
पूर्व अंग्रेज कप्तान ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में निकाली कमी, कहा- सुधार कर लो
पूर्व अंग्रेज कप्तान ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में निकाली कमी, कहा- सुधार कर लो

मुंबई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में कुछ खस नहीं कर पाए हैं। टीम इंडिया के नंबर चार की परेशानी का हल बनकर सामने आए श्रेयस पर पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने बयान दिया है। पीटरसन ने बताया कि इस बल्लेबाज का ऑफ साइड का खेल कमजोर है।

loksabha election banner

पीटरसन ने मैच का प्रसारण कर रहे चैनल के शो डक आउट में बताया कि श्रेयस अय्यर के ऑफ साइड का खेल कमजोर है। उनको इसमें सुधार करना होगा वर्ना काफी मुश्किल हो सकती है। पीटरसन ने कहा, "श्रेयस अय्यर को ऑफ साइड बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें इसको लेकर नेट्स में ज्यादा वक्त बिताने की जरूरत है, एक्स्ट्रा कवर की तरफ शॉट लगाने का अभ्यास ज्यादा से ज्यादा करना चाहिए। अपने बाएं पैड को निकालकर लाइन में आकर ऑफ साइड में मारने की कोशिश करनी चाहिए।"

 

बाएं हाथ के अपने वक्त के दिग्गज बल्लेबाज पीटरसन ने कहा, "एक युवा होने के नाते कई ड्रिल होते हैं, जिसमें इसको लेकर खास प्रैक्टिस की जरूरत है इससे उनको मदद मिलेगी। कोशिश यही रहे की गेंदबाज उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर गेंद ना डालें तो वह ज्यादा से ज्यादा सीधा खेलेंगे और उनके लिए यह ज्यदा आसान होगा।" 

बांग्लादेश के खिलाफ श्रेयस ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। उन्होंने तीसरे और मैच में 33 गेंद पर 62 रन की पारी खेली थी। भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में 6 गेंद पर 4 रन बनाए थे जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 11 गेंद खेलने के बाद 10 रन बनाए थे।

भारत ने सीरीज का पहला टी20 6 विकेट से जीत कर 1-0 की बढ़त बनाई थी। दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट की दमदार जीत के साथ सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अब मुंबई के मैच से सीरीज के विजेता का फैसला होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.