Move to Jagran APP

विराट कोहली को देखकर श्रेयस अय्यर ने सीखी लक्ष्य का पीछा करने की कला

Ind vs NZ श्रेयस अय्यर ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 गेंदों पर 44 रन की तेज पारी खेली जिसमें तीन छक्के शामिल थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 09:20 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 09:24 PM (IST)
विराट कोहली को देखकर श्रेयस अय्यर ने सीखी लक्ष्य का पीछा करने की कला
विराट कोहली को देखकर श्रेयस अय्यर ने सीखी लक्ष्य का पीछा करने की कला

ऑकलैंड, प्रेट्र। श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में 33 गेंदों पर 44 रन की तेज पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए केएल राहुल के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी करके टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा दिया। पहले मैच में भी श्रेयस ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को शानदार जीत दिलाई थी। श्रेयस लगातार चौथे नंबर पर खुद को साबित करते जा रहे हैं और अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। अब उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी का साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुए कैसे बल्लेबाजी करनी है इसका श्रेय भारतीय कप्तान विराट कोहली को दिया है। 

loksabha election banner

श्रेयस अय्यर ने कहा कि जब आप चेज करने जाते हैं तो आपको एक अंदाजा मिल जाता है कि आपको कितने रनों का पीछा करना है और किस रन गति से चलते हुए लक्ष्य तक पहुंचना है। विराट कोहली जब बल्लेबाजी के लिये जाते हैं तो वह जिस तरीके से अपनी पारी की योजना बनाते हैं, वह बिलकुल सटीक उदाहरण हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से उनसे काफी कुछ सीखा है, वह जिस तरह से खेलते हैं और मैच को फिनिश करने की कोशिश करते हैं। उनका यह पहलू सबसे बेस्ट है और मैं उनसे ये सीखा है। 

श्रेयस अय्यर मुंबई के अपने सीनियर साथी रोहित शर्मा से भी काफी कुछ सीख लेते हैं जो किसी भी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते है। उन्होंने कहा कि मैं रोहित शर्मा से भी सीख लेता हूं, जब भी उन्हें मौका दिया जाता है, वह इसका अच्छा इस्तेमाल करते हैं। टीम के ये सभी बेहतरीन खिलाड़ी हम जैसे युवाओं के लिये सचमुच काफी अच्छा उदाहरण पेश करते हैं।

श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है और मैं जब भी मौका मिलता है, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है कि मुझे नाबाद रहना पड़ेगा और इससे मुझे क्रीज पर गेंदबाज से निपटने में मदद मिलती है और जब समय आता है तो मैं उन पर हावी हो जाता हूं। जब आप लक्ष्य का पीछा करते हो तो आप इसी तरह अपनी पारी आगे बढ़ाते हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.