Move to Jagran APP

'विराट कोहली के खिलाफ लाबी है और कई लोग उसके विरुद्ध हैं इस वजह से उसने कप्तानी छोड़ी'- अख्तर का बड़ा खुलासा

शोएब अख्तर ने कहा कि जो कोई भी स्टार का दर्जा हासिल करता है उसे हमेशा ही समस्याओं का सामना करना पड़ेगा लेकिन डरने की कोई बात नहीं है। कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा काफी अच्छी महिला हैं और विराट एक महान व्यक्ति है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 02:02 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 02:02 PM (IST)
'विराट कोहली के खिलाफ लाबी है और कई लोग उसके विरुद्ध हैं इस वजह से उसने कप्तानी छोड़ी'- अख्तर का बड़ा खुलासा
पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विराट कोहली के असफल प्रदर्शन की वजह से उनके कप्तानी छोड़ने का रास्ता साफ हो गया था। शोएब अख्तर ने विराट कोहली की कप्तानी के बारे में बात करते हुए इस कारण का खुलासा किया कि आखिर क्यों इस शानदार बल्लेबाज ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ी। 

loksabha election banner

शोएब अख्तर ने कहा कि ये विराट कोहली के लिए एक कठिन सेनेरियो था। मैं दुबई में था और मुझे पता था कि अगर वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब नहीं जीत पाता है तो ये उसके लिए बड़ी समस्या बन जाती और ऐसा हुआ। उसके खिलाफ लाबी है और वहां जो लोग हैं वो उसके खिलाफ हैं और यही कारण है कि उसने कप्तानी पद छोड़ दी। आपको बता दें कि विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले ही कर दिया था। उसके बाद उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था और फिर उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ दी। 

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि जो कोई भी स्टार का दर्जा हासिल करता है उसे हमेशा ही समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन डरने की कोई बात नहीं है। कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा काफी अच्छी महिला हैं और विराट एक महान व्यक्ति है। उसे बस बहादुर होने की जरूरत है और किसी भी चीज से डरने की जरूरत नहीं है।पूरा देश उससे प्यार करता है, बस यह उसके लिए परीक्षा का समय है और उसे इससे मजबूती से बाहर आने की जरूरत है। अगर वह अगले पांच-छह महीनों में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं तो उन्हें कप्तानी छोड़ कर खुशी होगी और खुद से कहेंगे कि वह 120 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा सकते हैं। उनके अगले 50 शतक अब उनके अंदर मौजूद गुस्से की वजह से होंगे और यह गुस्सा लोगों पर नहीं बल्कि उनकी बल्लेबाजी में दिखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.