Move to Jagran APP

Shoaib Akhtar की पहले भी हो चुकी है कई सर्जरी, 6 साल की उम्र में डॉक्टर ने कह दिया था 'हाफ डिसेबल'

शोएब अख्तर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में हैं। हाल ही में उनके घुटने की सर्जरी हुई है जिसके बाद उन्होंने एक वीडियो शेयर कर अपने फैंस से अपील की और उनके जल्द ठीक होने के लिए दुआ करने की बात कही।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 03:02 PM (IST)
Shoaib Akhtar की पहले भी हो चुकी है कई सर्जरी, 6 साल की उम्र में डॉक्टर ने कह दिया था 'हाफ डिसेबल'
शोएब अख्तर, पूर्व तेज गेंदबाज पाकिस्तान क्रिकेट टीम (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। हाल ही में वर्ल्ड के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अस्पताल के बेड से एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह अपने फैंस से अपील करते देखे गए कि वे जल्द उनके ठीक होने की कामना करें। दरअसल अख्तर अभी ऑस्ट्रेलिया में हैं और उनके घुटनों की सर्जरी हुई है। ऐसा छठा मौका है जब उनकी  सर्जरी हुई है। अख्तर ने कहा कि यदि यह सर्जरी नहीं होती तो वह 3-4 साल और क्रिकेट खेल सकते थे। आपको बता दें कि उन्होंने 2011 में अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। अपनी रफ्तार से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को डराने वाले अख्तर की बचपन से जुड़ी हुई उनकी एक याद है जिसे उन्होंने हाल ही में शेयर किया था। अख्तर ने बताया था कि कैसे उनके पैर में बचपन से ही समस्या थी और उनके डॉक्टर ने यह कह दिया था कि वह चल नहीं पाएंगे।

loksabha election banner

शोएब अख्तर ने ऑस्ट्रेलियाई न्यूज पेपर को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा था कि 'बचपन में वह ठीक से चल भी नहीं पाते थे। उन्होंने कहा कि वह 6 साल तक चल भी नहीं पाते थे। डॉक्टर हमेशा मेरी मां से कहते थे कि सुनो यह लड़का हाफ डिसेबल है। यह कभी भी समान्य बच्चे की तरह दौड़ नहीं पाएगा।'

अपने इंजरी और बेतहाशा दर्द के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि 'वह घंटों आइस बाथ में सोए रहते थे उनके साथी खिलाड़ी जगाते थे तब जाकर वह उठते थे। उन्होंने कहा कि मैं अपनी इंजरी छुपाता था क्योंकि टीम में कंपीटिशन अधिक है और मीडिया नहीं समझेगी कि आखिर क्यों वह लगातार नहीं खेलते हैं।

शोएब अख्तर ने 2011 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उनके क्रिकेट करियर की बात करें तो उनके नाम 444 अंतर्राष्ट्रीय विकेट है और उन्होंने 178 टेस्ट, 247 वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं। हालांकि रिटायरमेंट के बाद भी वह क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और आए दिन क्रिकेट और क्रिकेटर को लेकर अपनी राय साझा करते हैं। हाल ही में विराट कोहली को लेकर उनकी प्रतिक्रिया को लोगों ने खूब पसंद किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.