Move to Jagran APP

शिखर धवन ने बताया क्यों श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में 5 खिलाड़ियों को दिया गया डेब्यू का मौका

वनडे सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने कहा कि ये हमारे अनुकूल नहीं रहा। हमने कुछ नए खिलाड़ियों को आजमाया। हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन फिर हमने बीच के ओवरों में बहुत सारे विकेट गंवाए और हम अंत में 50 रन पीछे रह गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 03:27 PM (IST)
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शिखर धवन की कप्तानी में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से मेजबान श्रीलंका के खिलाफ जीत मिली। भारतीय टीम को तीसरे वनडे में तीन विकेट से हार मिली और इस टीम को छह बदलाव करना महंगा पड़ा। तीसरे वनडे में पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था और नवदीप सैनी को इन सबके साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन ये दांव भारत को उल्टा पड़ गया। अब टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने बताया कि, आखिर क्यों आखिरी वनडे में पांच खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया गया। 

loksabha election banner

वनडे सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने कहा कि, ये हमारे अनुकूल नहीं रहा। हमने कुछ नए खिलाड़ियों को आजमाया। हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन फिर हमने बीच के ओवरों में बहुत सारे विकेट गंवाए और हम अंत में 50 रन पीछे रह गए। उन्होंने कहा कि, मुझे खुशी है कि इन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला क्योंकि हम लंबे वक्त से क्वारंटाइन में थे। इसके अलावा हमने सीरीज पहले ही जीत ली थी और हमारे पास इन खिलाड़ियों के आजमाने का अच्छा मौका था। 

शिखर धवन ने कहा कि मैं हमेशा विश्लेषण करता हूं कि मैं कहां सुधार कर सकता हूं और अपनी रणनीतियों में बेहतर हो सकता हूं। अब हमारी नजर टी20 सीरीज पर है। तीसरे मैच में हम सकारात्मक थे कि हम लक्ष्य का बचाव कर सकते हैं, लेकिन हमारे रन थोड़े से कम रह गए। हमने तीसरे मैच में श्रीलंका को अच्छी टक्कर दी और आखिरी में खेल काफी रोमांचक हो गया था। हमें हमेशा सीखते रहना होगा। आपको बता दें कि, वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जाएगा और इसका पहला मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 27 जुलाई और तीसरा मुकाबला 29 जुलाई को होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.