शिखर धवन की नहीं टूटी है उम्मीद, कहा- भारत की इस टीम में वापसी कर सकता हूं

IPL 2020 शिखर धवन ने कहा कि उनकी उम्मीद नहीं टूटी है और वो भारत की इस टीम में वापसी जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं बेस्ट करने की कोशिश करूंगा। अगले साल भारत में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है इस वजह से मुझे प्रदर्शन करने की जरूरत है।

Sanjay SavernPublish: Tue, 08 Sep 2020 02:12 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 02:12 PM (IST)
शिखर धवन की नहीं टूटी है उम्मीद, कहा- भारत की इस टीम में वापसी कर सकता हूं

नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था तब वो लगातार सिमित ओवर के प्रारूप में टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे हैं। हालांकि टेस्ट क्रिकेट से वो साल 2018 के बाद से ही बाहर हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था। उस दौरे पर उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था और फिर उन्हें बाद में टीम से बाहर कर दिया गया।

धवन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी और 187 रन की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने अब तक भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं। हाल ही में दिल्ली के इस बल्लेबाज ने उम्मीद जताई है कि वो टेस्ट टीम में वापसी करेंगे और मौका मिलने पर अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह से उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाने के बाद वनडे में वापसी की थी।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक शिखर धवन ने कहा कि मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि मैंने अपनी वापसी की उम्मीद छोड़ दी है। जब भी मुझे मौका मिलेगा...जैसे कि पिछले साल रणजी में मैंने एक शतक लगाया था और फिर वनडे में वापसी की थी, अगर मुझे मौका मिलता है तो क्यों नहीं, मैं वापसी करूंगा।

उन्होंने कहा कि मैं बेस्ट करने की कोशिश करूंगा। अगले साल भारत में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है इस वजह से मुझे प्रदर्शन करने की जरूरत है। मुझे फिट रहना है साथ ही साथ लगातार रन भी बनाने हैं, अगर मैं ऐसा करने में कामयाब रहा तो जाहिर है सबकुछ मेरे पक्ष में रहेगा। धवन एक बार फिर से आइपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। पिछले साल धवन ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 521 रन बनाए थे।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम