Move to Jagran APP

भारतीय टीम ने कहां पर की सबसे बड़ी गलती और गंवा दी टेस्ट सीरीज, पूर्व प्रोटियाज दिग्गज ने बताया

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शान पोलाक ने बताया कि टीम इंडिया ने कहां पर सबसे बड़ी गलती की जिसकी वजह से उन्हें टेस्ट सीरीज में हार मिली। पोलाक के मुताबिक भारतीय टीम की हार की सबसे बड़ी वजह इस टीम की बल्लेबाजी रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 02:03 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 02:03 PM (IST)
भारतीय टीम ने कहां पर की सबसे बड़ी गलती और गंवा दी टेस्ट सीरीज, पूर्व प्रोटियाज दिग्गज ने बताया
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम की बात करें तो इसमें कोई शक नहीं है कि टेस्ट प्रारूप में वो साउथ अफ्रीका से ज्यादा अच्छी टीम है। दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारत को जीत के फेवरेट के तौर पर देखा जा रहा था और कोहली की कप्तानी में पहला टेस्ट जीतकर भारत ने बड़ी उम्मीद भी जगाई थी, लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट में वापसी की और फिर तीसरे टेस्ट में भी उस लय को जारी रखते हुए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली। 

loksabha election banner

टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की हार के बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शान पोलाक ने बताया कि टीम इंडिया ने कहां पर सबसे बड़ी गलती की जिसकी वजह से उन्हें टेस्ट सीरीज में हार मिली। पोलाक के मुताबिक भारतीय टीम की हार की सबसे बड़ी वजह इस टीम की बल्लेबाजी रही और इसकी वजह से ही उन्हें साफ तौर पर हार मिली। उनके मुताबिक भारत दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और इसका खमियाजा उन्हें हार के रूप में भुगतना पड़ा। 

क्रिकबज से बात करते हुए शान पोलाक ने कहा कि जहां तक मेरा सोचना है टीम इंडिया दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पीछे रह गई। दोनों मैचों की दूसरी पारी में टीम इंडिया ज्यादा स्कोर नहीं बना पाई। भारतीय टीम को दोनों बार लगा कि 200 का स्कोर पर्याप्त है, लेकिन जहां तक मेरा सोचना है भारत तो दोनों पारियों में 300 रन बनाने चाहिए थे। भारत अगर इतना स्कोर कर लेता तो फिर साउथ अफ्रीका के लिए इस स्कोर तक पहुंचना मुश्किल हो जाता। आपको बता दें कि भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका में एक बार फिर से टेस्ट सीरीज में हार मिली और टीम इंडिया पिछले 29 साल के क्रम को तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाई। एक बार फिर से साउथ अफ्रीका की धरती उनके लिए अजेय साबित हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.