Move to Jagran APP

ICC chairman शशांक मनोहर का नहीं बढ़ेगा कार्यकाल, ग्रेव्स की दावेदारी मजबूत

ICC गवर्निग बॉडी ने बुधवार को कहा कि आइसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर अपने कार्यकाल को पूरा करने के बाद पद से हटेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 09:54 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 09:54 PM (IST)
ICC chairman शशांक मनोहर का नहीं बढ़ेगा कार्यकाल, ग्रेव्स की दावेदारी मजबूत
ICC chairman शशांक मनोहर का नहीं बढ़ेगा कार्यकाल, ग्रेव्स की दावेदारी मजबूत

मुंबई, रायटर। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) का अगला चेयरमैन कौन होगा इस पर से काफी हद तक पर्दा हट चुका है। पूर्व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष शशांक मनोहर का यह कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। यह तय हो गया है कि मनोहर दूसरा कार्यकाल खत्म होने के बाद इस पद से इस्तीफा दे देंगे।

loksabha election banner

गवर्निग बॉडी ने बुधवार को कहा कि आइसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर अपने कार्यकाल को पूरा करने के बाद पद से हटेंगे। नए प्रमुख को चुनने के लिए आइसीसी गुरुवार को बोर्ड बैठक में चयन प्रक्रिया पर चर्चा करेगी। आइसीसी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

अगली आइसीसी बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। आइसीसी अध्यक्ष ही बोर्ड डायरेक्टर्स का प्रमुख होता है, लेकिन 2014 में बदले संविधान के बाद से चेयरमैन का पद महत्वपूर्ण हो गया है। मनोहर 2018 में दूसरी बार इस पद पर बैठे थे।

बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी इस पद की दौड़ में माना जा रहा था, लेकिन बीसीसीआइ कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा कि बोर्ड ने अभी इस मामले पर कोई चर्चा नहीं की है। एक बार जब चुनाव की तिथि तय हो जाएगी, तब इस पर चर्चा की जाएगी।

कोलिन ग्रेव्स की दावेदारी मजबूत

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख कोलिन ग्रेव्स के आईसीसी के नए चेयरमैन बनने की दावेदारी मजबूत दिख रही है। हालांकि कुछ दिन पहले तक इसको लेकर संशय बना हुआ था। मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर का मानना था की इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआइ) के बीच जो पैसों को लेनदेन हुआ था। यह चुनावों को लेकर था, उनके इस दावे को एथिक्स अधिकारी ने मानने से इन्कार कर दिया है। एथिक्स अधिकारी ने मनोहर के इस बात पर जांच करने के बाद ऐसा कुछ नहीं पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.