Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप 2019 फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी ने कहा- मैच टाई होने पर ट्रॉफी को किया जाए शेयर

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रोस टेलर ने कहा है कि अगर कोई वनडे मैच टाई होता है तो उसमें सुपर ओवर नहीं होना चाहिए और ट्रॉफी को शेयर किया जाना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 11:43 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 11:43 AM (IST)
वर्ल्ड कप 2019 फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी ने कहा- मैच टाई होने पर ट्रॉफी को किया जाए शेयर
वर्ल्ड कप 2019 फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी ने कहा- मैच टाई होने पर ट्रॉफी को किया जाए शेयर

नई दिल्ली, पीटीआइ। न्यूजीलैंड की टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोस टोलर को लगता है कि वनडे मैच के टाई होने के दुर्लभ मामले में विश्व कप की ट्रॉफी साझा करने वाली टीमें बुरा नहीं मानेंगी, क्योंकि उनका मानना है कि वनडे प्रारूप में सुपर ओवर जरूरत नहीं है। बता दें कि पिछले साल न्यूजीलैंड और मेजबान इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था, जो मुकाबला टाई रहा था। यहां तक कि सुपर ओवर भी टाई रहा था, लेकिन बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड को जीत मिली थी।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने विश्व कप के फाइनल में विनियमन अवधि में मैच टाई और फिर बाद में सुपर ओवर के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को बाउंड्री काउंट के आधार पर विजेता घोषित किया था। इसके बाद ICC के इस नियम की काफी आलोचना हुई थी। हालांकि, बाद में उस नियम को बदल दिया गया। अब सेमीफाइनल और फाइनल मैट टाई होने पर सुपर ओवर तब तक होगा, जब तक कि एक टीम मैच नहीं जीत जाती।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से रोस टेलर ने कहा है, "मैं अभी भी वनडे मैच में सुपर ओवर के खिलाफ हूं, मुझे लगता है कि एकदिवसीय क्रिकेट इतने लंबे समय से खेला जाता है कि मुझे टाई होने में कोई समस्या नहीं है। T20 में ऐसा होना सही है। फुटबॉल या कुछ अन्य खेलों की तरह, उस जीत को पाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वनडे मैच में सुपर ओवर की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि आपके पास एक संयुक्त विजेता हो सकता है।"

एक दिवसीय खेल की लंबाई को देखते हुए, टेलर को लगता है कि टाई एक उचित परिणाम है। कीवी बल्लेबाज ने कहा है, "विश्व कप के दौरान मैं वास्तव में 'अच्छा खेल' कहने के लिए अंपायरों के पास गया, मुझे यह भी नहीं पता था कि एक सुपर ओवर होगा। एक टाई एक टाई है, मुझे लगता है कि आपके पास यह तर्क किसी भी तरह से हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर आप 100 ओवरों के मैच में बराबरी पर ठहरते तो इसमें कोई बुरी बात नहीं है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.