Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी बोले कोई कदम उठाना होगा, न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद कराने में भारत का हाथ, हमारे पीछे पड़ा है

अफरीदी ने कहा अगर जो आप इसको व्यापक तौर पर देखें तो फिर हमें एक फैसला करने की जरूरत है जिससे ही पूरी दुनिया को इस बात का पता चल सके कि हम भी एक देश के तौर पर महत्व रखते हैं और हमारा भी मान सम्मान है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 04:18 PM (IST)
शाहिद अफरीदी बोले कोई कदम उठाना होगा, न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद कराने में भारत का हाथ,  हमारे पीछे पड़ा है
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के दौरे पर गई न्यूजीलैंड बिना सीरीज खेले ही वापस लौट आइ। सुरक्षा कारणों की वजह से टीम ने वनडे सीरीज के पहले मैच के शुरू होने से कुछ देर पहले ही दौरे कौ रद करने की घोषणा की। पूर्व पाकिस्तान कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत पर दौरे को रद कराने की साजिश आरोप लगाया है।

loksabha election banner

अफरीदी ने कहा, हम सभी इस बात को जानते हैं कि जब कभी भी किसी दौरे का इंतजाम किया जाता है तो सुरक्षा को लेकर काफी पुख्ता इंतजाम होते हैं। जो देश दौरा कर रही होती है उनके सुरक्षाकर्मियों द्वारा बेहद ही अच्छी तरह से जांच कराया जाता है। इसको लेकर रास्ते तय किए जाते हैं और एक बार जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाती है तभी टीम के दौरे को हरी झंडी दिखाई जाती है।

न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को पाकिस्तान में बहुत प्यार किया जाता है और उनके द्वारा ऐसा कुछ किया जाना माफी के योग्य नहीं है। अगर जो किसी तरह का डर या धमकी वाकई होती तो उनको यह चीज पीसीबी के साथ साझा करनी चाहिए थी। उनको पाकिस्तान की सिक्योरिटी फोर्ट को इस स्थिति को भापने दिया जाता।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने इस बात का दावा किया था कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत की तरफ से धमकी भरा मेल आया था। फवाद चौधरी ने कहा, यह जो मेल है वो भारत की तरफ से जेनरेट किया गया था जिसकी वीपीएन लोकेशन सिंगापुर बता रहा है।

अफरीदी ने सूचना मंत्री के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए दुनिया के बाकी देशों के भारत को ऐसा करने के रोकने की बता कही। उन्होंने कहा, अगर जो आप इसको व्यापक तौर पर देखें तो फिर हमें एक फैसला करने की जरूरत है, जिससे ही पूरी दुनिया को इस बात का पता चल सके कि हम भी एक देश के तौर पर महत्व रखते हैं और हमारा भी मान सम्मान है। यह बात ठीक है कि एक देश (भारत) हमारे पीछे है लेकिन नहीं लगता को बाकी सारे देश को भी वही गलती करनी चाहिए। वो सभी पढ़े लिखे देश हैं और उनको भारत को ऐसा करने से रोकना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.