Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी ने हार के बाद पाकिस्तानी टीम को फटकारा, ऐसे मौके बर्बाद नही कर सकते

पाकिस्तान ने जीत का मौका बनने के बाद मैच में इंग्लैंड को वापसी करने दी और इस बात से पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी बेहद खफा हैं। उन्होंने लिखा कि ऐसे मौके बर्बाद नहीं कर सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 05:38 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 05:38 PM (IST)
शाहिद अफरीदी ने हार के बाद पाकिस्तानी टीम को फटकारा, ऐसे मौके बर्बाद नही कर सकते
शाहिद अफरीदी ने हार के बाद पाकिस्तानी टीम को फटकारा, ऐसे मौके बर्बाद नही कर सकते

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर बढ़त बना ली। दूसरी पारी में क्रिस वोक्स और जोस बटलर ने शानदार अर्धशतक जमाकर हारी बाजी पलट दी। पाकिस्तान ने जीत का मौका बनने के बाद मैच में इंग्लैंड को वापसी करने दी और इस बात से पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी बेहद खफा हैं। उन्होंने टीम को फटकार लगाते हुए लिखा कि ऐसे मौके बर्बाद नहीं कर सकते हैं।

loksabha election banner

मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में शान मसूद की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने 326 रन बनाए और फिर इंग्लैंड को 219 रन पर ऑलआउट कर 107 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 169 रन पर ढेर कर दिया और फिर जीत के लिए मिले 277 रन को हासिल कर बढ़त बनाई।

दूसरी पारी में इंग्लैंड के 117 रन पर 5 विकेट गिर गए थे लेकिन वोक्स और बटलर ने छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी कर मैच को पाकिस्तान की पहुंच से दूर कर दिया। बटलर ने 101 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के के दम पर 75 रन बनाए जबकि वोक्स ने 120 गेंद खेलकर 10 चौके लगाए और नाबाद 84 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाकर मैदान से लौटे।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने मैच के बाद ट्वीट किया और लिखा, इंग्लैंड को इस यादगार जीत के लिए बधाई, बटलर और वोक्स की बल्लेबाजी शानदार रही। पाकिस्तान की पकड़ में यह मैच था दुर्भाग्य से फिसल गया। ऐसे मौके बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए, पिच गेंदबाजी के लिए बिल्कुल सटीक था।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, इंग्लैंड और पाकिस्तान दो विश्व क्रिकेट की बेहतरीन टीमें हैं। यह कभी पता नहीं चलता इनसे क्या उम्मीद की जानी चाहिए लेकिन यही बात इन दोनों के खेल को देखने के लिए उत्साहित करती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.